ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBihar Board Result 2019: 28 से मैट्रिक 2019 का अंक पत्र और प्रमाणपत्र

Bihar Board Result 2019: 28 से मैट्रिक 2019 का अंक पत्र और प्रमाणपत्र

बिहार बोर्ड ने मैट्रिक 2019 के अंक पत्र औपबंधिक प्रमाण पत्र और क्रासलिस्ट को जिला शिक्षा कार्यालय भेजने की तिथि तय की दी है। जल्द ही संबंधित प्रमंडलों के सभी जिलों में प्रमाणपत्र भेजे जाएंगे।...

Bihar Board Result 2019: 28 से मैट्रिक 2019 का अंक पत्र और प्रमाणपत्र
कार्यालय संवाददाता*,पटना |Mon, 22 Apr 2019 08:23 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार बोर्ड ने मैट्रिक 2019 के अंक पत्र औपबंधिक प्रमाण पत्र और क्रासलिस्ट को जिला शिक्षा कार्यालय भेजने की तिथि तय की दी है। जल्द ही संबंधित प्रमंडलों के सभी जिलों में प्रमाणपत्र भेजे जाएंगे। बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार हर जिले में अलग-अलग तिथि में प्रमाणपत्र भेजे जायेंगे। बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि 28 और 29 अप्रैल को पूणियां, मुंगेर और भागलपुर में सबसे पहले वितरण किया जायेगा।

इसके बाद एक और दो मई को कोसी और तिरहुत प्रमंडल में भेजा जायेगा। चार से छह मई के बीच दरभंगा और पटना प्रमंडल के जिलों में भेजा जायेगा। इसके बाद अंत में सात मई को मगध और सारण प्रमंडलों के जिलों में भेजा जायेगा। सभी कॉलेज और स्कूल प्राचार्य संबंधित डीईओ कार्यालय से प्रमाण पत्र और अंक पत्र ले सकते है। इस बार छात्रों को जल्द ही अंक पत्र व प्रमाणपत्र मिलने से फॉर्म भरने व प्रवेश लेने में सहूलियत होगी।

.आज से मिलेगा कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा का एडमिट कार्ड: सोमवार को इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा 2019 के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जायेगा। बोर्ड ने 21 अप्रैल को वेबसाइट पर एडमिट कार्ड डाल दिया है। 22 अप्रैल को सभी कॉलेज और स्कूल प्राचार्य एडमिट कार्ड डाउनलोड करके हस्ताक्षर करके संबंधित छात्र को देंगे। कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा के प्रैक्टिकल का आयोजन 27 से 30 अप्रैल के बीच होगा। वहीं सैंद्धांतिक परीक्षा एक से 10 मई के बीच में ली जायेगी। बोर्ड का दावा हैकि जल्द ही परिणाम जारी कर दिए जाएंगे, ताकि छात्रों का सेशन लेट न हो।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें