DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Bihar Board Result 2019: 28 से मैट्रिक 2019 का अंक पत्र और प्रमाणपत्र

CBSE 12th exam 2019 (Photo: Hindustan)

बिहार बोर्ड ने मैट्रिक 2019 के अंक पत्र औपबंधिक प्रमाण पत्र और क्रासलिस्ट को जिला शिक्षा कार्यालय भेजने की तिथि तय की दी है। जल्द ही संबंधित प्रमंडलों के सभी जिलों में प्रमाणपत्र भेजे जाएंगे। बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार हर जिले में अलग-अलग तिथि में प्रमाणपत्र भेजे जायेंगे। बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि 28 और 29 अप्रैल को पूणियां, मुंगेर और भागलपुर में सबसे पहले वितरण किया जायेगा।

इसके बाद एक और दो मई को कोसी और तिरहुत प्रमंडल में भेजा जायेगा। चार से छह मई के बीच दरभंगा और पटना प्रमंडल के जिलों में भेजा जायेगा। इसके बाद अंत में सात मई को मगध और सारण प्रमंडलों के जिलों में भेजा जायेगा। सभी कॉलेज और स्कूल प्राचार्य संबंधित डीईओ कार्यालय से प्रमाण पत्र और अंक पत्र ले सकते है। इस बार छात्रों को जल्द ही अंक पत्र व प्रमाणपत्र मिलने से फॉर्म भरने व प्रवेश लेने में सहूलियत होगी।

.आज से मिलेगा कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा का एडमिट कार्ड: सोमवार को इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा 2019 के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जायेगा। बोर्ड ने 21 अप्रैल को वेबसाइट पर एडमिट कार्ड डाल दिया है। 22 अप्रैल को सभी कॉलेज और स्कूल प्राचार्य एडमिट कार्ड डाउनलोड करके हस्ताक्षर करके संबंधित छात्र को देंगे। कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा के प्रैक्टिकल का आयोजन 27 से 30 अप्रैल के बीच होगा। वहीं सैंद्धांतिक परीक्षा एक से 10 मई के बीच में ली जायेगी। बोर्ड का दावा हैकि जल्द ही परिणाम जारी कर दिए जाएंगे, ताकि छात्रों का सेशन लेट न हो।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bihar Board Result 2019: Bihar Board Matriculation 2019 Letter and Certificate will start to distribute from 28 April