Bihar Board Result 2018: Student passed in IIT JEE Main exam but failed bseb bihar inter result - Bihar Board Result 2018: IIT JEE Main में पास, बिहार बोर्ड इंटर में फेल DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Bihar Board Result 2018: IIT JEE Main में पास, बिहार बोर्ड इंटर में फेल

BSEB 12th Result 2018

बिहार इंटरमीडिएट 2018 के रिजल्ट में गड़बड़ी से छात्रों में आक्रोश है। आईआईटी जेईई मेन पास करने वाले छात्र भी इंटर में फेल हो गए हैं। किसी पेपर में अधिकतम से भी अधिक अंक छात्रों को आया है। वहीं कुछ छात्रों को शून्य अंक आया है। 

तेजनारायण प्लस 2 स्कूल रंगरा के छात्र प्रवीण कुमार इस वर्ष जेईई मेन क्वालीफाई कर एडवांस की परीक्षा दी है। रिजल्ट 10 जून को आयेगा। लेकिन इंटर का रिजल्ट जारी हुआ तो फेल हो गया। अंक तो उसे 313 मिला है, लेकिन  50 अंक के राष्ट्रभाषा हिंदी के 25 अंक के थ्योरी पेपर में उसे 28 अंक मिला है। 25 अंक के ऑब्जेक्टिव में शून्य अंक है। अल्टरनेटिव इंग्लिश में भी इसी तरह थ्योरी भाग में 25 अंक में 36 दिया गया है। वहीं ऑब्जेक्टवि भाग में शून्य अंक दिया गया है। 

सीएस कॉलेज बेलहर के मनीष कुमार को फिजिक्स थ्योरी में छह तो केमेस्ट्री में दो अंक है। रूबी भारती ने बताया कि भौतिकी के थ्योरी आठ अंक, केमेस्ट्री के थ्योरी में चार अंक मिला है। बीएन कॉलेज के सितांशु रंजन ने बताया कि भौतिकी के थ्योरी में शून्य और केमेस्ट्री में तीन अंक मिला है। 

बीएसईबी उपसचिव प्रकाश रंजन कुमार ने कहा- इंटरमीडिएट रिजल्ट में गड़बड़ी से छात्रों को परेशानी हुई है। स्क्रूटनी के लिए ऑनलाइन आवेदन लिया जा रहा है। वहीं बोर्ड की लापरवाही वाले मामले में छात्रों से मिले आवेदन का स्कैन कर बोर्ड कार्यालय को भेज दिया जा रहा है। गड़बड़ी की जांच की जा रही है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bihar Board Result 2018: Student passed in IIT JEE Main exam but failed bseb bihar inter result