ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBihar Board Results 2018: आज से छात्र करा सकेंगे स्क्रूटनी, biharboard.online पर कर सकेंगे आवेदन

Bihar Board Results 2018: आज से छात्र करा सकेंगे स्क्रूटनी, biharboard.online पर कर सकेंगे आवेदन

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने जानकारी दी है कि बिहार बोर्ड के स्टूडेंट्स आज यानी 28 जून से स्क्रूटनी करा सकेंगे। स्क्रूटनी के लिए आवेदन 5 जुलाई तक किया जा...

Bihar Board Results 2018: आज से छात्र करा सकेंगे स्क्रूटनी, biharboard.online पर कर सकेंगे आवेदन
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 28 Jun 2018 02:45 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने जानकारी दी है कि बिहार बोर्ड के स्टूडेंट्स आज यानी 28 जून से स्क्रूटनी करा सकेंगे। स्क्रूटनी के लिए आवेदन 5 जुलाई तक किया जा सकेगा। आनंद किशोर ने कहा कि जो परीक्षार्थी एक या फिर सभी विषयों के नंबरों से खुश नहीं हैं, वे अपनी उत्तरपुस्तिका की स्क्रूटनी करा सकेंगे। इसके लिए स्टूडेंट्स को एक विषय का 70 रुपये देना होगा।

आपको बता दें कि स्क्रूटनी में यदि अंदर के पृष्ठों के अंक मुख पृष्ठ पर अंकित नहीं है तो फिर उसमें सुधार किया जाएगा। इसके अलावा नंबरों के टोटल में कुछ गलती है तो फिर उसमें भी सुधार किया जाएगा। वहीं, अगर कोई प्रश्न में नंबर नहीं दिया गया है तो फिर उसका सुधार किया जा जाएगा।

जानिए किस तरह कर सकेंगे स्क्रूटनी का ऑनलाइन आवेदन

स्क्रूटनी के लिए ऑनलाइन आवेदन समिति की वेबसाइट www.biharboard.online पर किया जाएगा। इस वेबसाइट पर जाकर अप्लाई फॉर स्क्रूटनी लिंक पर क्लिक करना होगा। वहां अपना रोल कोड और रोल नंबर डालना होगा। अब इसके बाद सभी विषयों के नंबर के साथ एक पेज खुलेगा। स्टूडेंट को जिस सब्जेक्ट की स्क्रूटनी करानी है, उसके आगे बॉक्स पर क्लिक करना होगा। 

Virtual Counsellor