अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

BSEB Bihar Board result 2018: स्कैनिंग का काम खत्म, रिजल्ट की उल्टी गिनती शुरू

Scrutiny bihar board 10th result, Matric Result 2017

Bihar Board result 2018: बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटर के रिजल्ट की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। ओएमआर शीट की स्कैनिंग का काम खत्म हो चुका है। प्रोसेसिंग शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि दो सप्ताह के भीतर रिजल्ट पूरी तरह तैयार हो जाएगा। ऐसी खबरें हैं कि बिहार बोर्ड मैट्रिक और बिहार बोर्ड इंटर दोनों का ही परिणाम मई के पहले सप्ताह में जारी हो सकता है। यह भी साफ है कि बिहार पहले इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम आएगा और फिर मैट्रिक का। 

बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा में इस बार कुल 17 लाख 70 हजार 42 विद्यार्थी रजिस्टर्ड थे। जबकि इंटरमीडिएट की परीक्षा में 12.8 लाख रजिस्टर्ड थे। बोर्ड की कोशिश थी कि परिणाम मध्य अप्रैल तक घोषित कर दिया जाएगा लेकिन कापियों की जांच में हुई लेटलतीफी के कारण बोर्ड प्रशासन का प्रयास फीका पड़ गया। 

समय का सदुपयोग करें विद्यार्थी
चूंकि अब रिजल्ट आने में ज्यादा दिन नहीं बचे हैं, ऐसे में विद्यार्थियों को ये समय व्यर्थ नहीं जाने देना चाहिए। 12वीं पास विद्यार्थियों को यह सोचना चाहिए कि वह बीए, बीकॉम या बीएससी चुनकर ग्रेजुएशन करना चाहते हैं, या प्रोफेशनल कोर्स में ग्रेजुएशन करना चाहते हैं या फिर डिस्टेंस से ग्रेजुएशन का विकल्प चुनकर सरकारी नौकरी संबंधी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करना चाहते हैं। 10वीं पास कर 11वीं में जाने वाले छात्रों को सोचना चाहिए कि उनके लिए आर्ट्स, कॉमर्स या साइंस इन तीनों में से कौन सी फील्ड सही रहेगी। उनकी दिलचस्पी किसमें है। आर्ट्स, कॉमर्स या साइंस में उनके लिए कहां ज्यादा संभावनाएं रहेंगी। 

रिजल्ट घोषित होने के बाद BSEB bihar Board result 2018 बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.bsebresults.ac.in पर चेक किए जा सकते हैं। इसके साथ ही  www.livehindustan.com पर रिजल्ट देख सकते हैं।

यहां मिलेगा आपको सबसे पहले बिहार बोर्ड का रिजल्ट का अलर्ट-

यहां रजिस्ट्रेशन कराएं और आपको रिजल्ट घोषित होने पर सबसे पहले आपके मोबाइल पर रिजल्ट का अलर्ट भेजा जाएगा

 इसके लिए इस लिंक पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन कराएं

1. BSEB bihar board 10th result 2018 के लिए यहां क्लिक करें

2.BSEB bihar board 12th result 2018 के लिए यहां क्लिक करें 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bihar Board Result 2018 BSEB Matric Result at www bsebresults ac in Soon