अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

bihar board Result 2018: आज नहीं आएंगे बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटर के नतीजे

MP board results 2018

BSEB Bihar board Result 2018: बिहार बोर्ड मैट्रिक (बिहार बोर्ड 10वीं) और इंटर (बिहार बोर्ड 12वीं) के नतीजे आज घोषित नहीं किए जाएंगे। बिहार बोर्ड ने भी ऐसी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है कि नतीजे आज घोषित किए जाएंगे। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) इंटर के नतीजे 20 मई से 25 मई के बीच जारी किए जाएंगे। बीएसईबी के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर (पीआरओ) राजीव दुबे ने इस बात की पुष्टि की है। इसलिए स्टूडेंट्स कंफ्यूज न हों रिजल्ट घोषित होने में समय लगेगा। बोर्ड पहले 12वीं का रिजल्ट जारी करेगा उसके बाद मैट्रिक के नतीजे जारी किए जाएंगे। दरअसल ओएमआर शीट के मिक्स होने के कारण रिजल्ट तैयार होने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इसके अलावा टॉपर का नाम फाइनल होने पर उसकी कॉपियों की जांच और साक्षात्कार भी कराया जाएगा। बता दें कि इस बार टॉपरों के अभिभावकों को भी बुलाया जाएगा और उनसे भी बातचीत की जाएगी। इसलिए कहा जा रहा है कि रिजल्ट जारी होने में देरी हो सकती है।  इससे पहले कहा जा रहा था कि ब‍िहार बोर्ड का 12वीं का र‍िजल्‍ट 14 मई को जारी क‍िया जा सकता है।

रिजल्ट्स में किसी तरह की त्रुटि ना रहे इसके लिए दोबारा स्कैनिंग का काम शुरू हुआ है। सबसे पहले ओएमआर और अवॉर्ड शीट को अलग किया गया। 

रिजल्ट जारी होने पर स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboard.ac.in पर देख सकेंगे। इसके अलावा results.gov.in पर जाकर भी रिजल्ट देखा जा सकता है। यहीं नहीं livehindustan.com भी आपको आपके मोबाइल पर रिजल्ट उपलब्ध कराएगा। 

यहीं नहीं livehindustan.com भी आपको आपके मोबाइल पर रिजल्ट उपलब्ध कराएगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bihar board Result 2018: bseb class 10 and 12 result will not declare today check update at biharboard ac in