अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Bihar board 12th result 2018: बिहार बोर्ड इंटर के टॉप-100 छात्रों की कॉपियों की दोबारा होगी जांच, VIDEO

BSEB bihar board result 2018

बिहार बोर्ड इस बार इंटर रिजल्ट को लेकर ऐहतियात बरत रहा है। मेरिट लिस्ट में किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो, इसलिए बोर्ड इस बार टॉप-100 छात्रों की सारे कागजातों की जांच करने की तैयारी में जुटा है। बोर्ड सूत्रों की मानें तो मेरिट लिस्ट तैयार करने के पहले टॉप-100 में शामिल छात्रों की उत्तर पुस्तिका दुबारा जांची जाएगी।

इसके अलावा सारे छात्रों के एडमिट कार्ड, उनके रजिस्ट्रेशन, परीक्षा फॉर्म भरने की प्रक्रिया भी बोर्ड देखेगा। इसके अलावा कॉलेज व स्कूल के इंफ्रास्ट्रक्चर को देखा जायेगा, जहां से छात्र ने पढ़ाई की है। 

बिहार बोर्ड : परीक्षा सबसे पहले, रिजल्ट में देरी, एक-दो दिन में होगा रिजल्ट की तारीख को लेकर फैसला

ज्ञात हो कि इंटर 2017 के टॉपर गणेश कुमार ने गलत तरीके से इंटर की परीक्षा दी और आर्ट्स टॉपर बन गया। बाद में जांच के बाद पता चला कि गणेश कुमार ने रजिस्ट्रेशन करवाये बिना ही परीक्षा फॉर्म भर दिया था। कॉलेज की जांच हुई तो पता चला कि स्कूल में संगीत की पढ़ाई भी नहीं होती है और गणेश कुमार ने संगीत में प्रायोगिक परीक्षा भी दे दी। इसी को देखते हुए बोर्ड इस बार मेरिट लिस्ट में शामिल सभी छात्रों की पूरी जांच करेगा। 12वीं की परीक्षा 22 से 28 फरवरी तक ली गई थी।

यहां मिलेगा आपको सबसे पहले बिहार बोर्ड का रिजल्ट का अलर्ट- इसके लिए इस लिंक पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन कराएं

10वीं के लिए यहां क्लिक करें

2.12वीं के लिए यहां क्लिक करें 

टॉप-100 में शामिल सभी छात्रों के प्रायोगिक विषय की जानकारी ली जायेगी। छात्रों ने जिन विषयों को प्रायोगिक के लिए चुना है, उसके बारे में छात्रों के ज्ञान का टेस्ट लिया जायेगा। इसके अलावा प्रायोगिक परीक्षा के दौरान छात्रों को मिले अंक की भी जांच एक्सपर्ट द्वारा करायी जायेगी। 

' एडमिट कार्ड, उनके रजिस्ट्रेशन, परीक्षा फॉर्म भरने की प्रक्रिया भी बोर्ड देखेगा।

' जिन कॉलेजों व स्कूलों से छात्रों ने पढ़ाई की है वहां का इंफ्रास्ट्रक्चर भी देखा जायेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bihar board result 2018 100 toppers of bseb 12th result 2018 copies will check again