DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार बोर्ड मैट्रिक कंपार्टमेंटल 2018: 2334 परीक्षार्थियों का रोका गया रिजल्ट

bihar compartmental result 2018

बिहार बोर्ड ने रविवार को मैट्रिक कंपार्टमेंटल 2018 के रिजल्ट घोषित कर दिए है। बिहार बोर्ड ने 2334 परीक्षार्थियों का रिजल्ट रोक दिया है। इसमें 348 ऐसे परीक्षार्थी हैं जिन्होंने वस्तुनिष्ठ प्रश्नों के ओएमआर के उत्तर पत्रक में प्रश्न सेट का कोड अंकित नहीं किया है। वहीं, 710 परीक्षार्थियों ने फ्लाइंग स्लिप भाग अथवा वस्तुनिष्ठ प्रश्नों के ओएमआर आधारित उत्तर पत्रकों में रोल कोड या रोल नंबर नहीं भरा है। ऐसे फ्लाइंग स्लिप या ओएमआर उत्तर पत्रकों की स्कैन कॉपी को वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। 

bihar board 10th result 2018: बिहार बोर्ड मैट्रिक कंपार्टमेंटल 2018 में डेढ़ लाख से ज्यादा विद्यार्थी फेल, रिजल्ट देखें Biharboard.online

वहीं प्रश्नपत्र के सेट का कोड समिति के पोर्टल पर चार से छह सितंबर तक डाला जायेगा। इस बीच छात्र अपना सेट कोड डाल सकते हैं। वहीं 1276 छात्रों के लंबित रिजल्ट को वेबसाइट पर डाला गया है। कंपार्टमेंटल में उत्तीर्ण परीक्षार्थी इंटर नामांकन के लिए ओएफएसएस पर ऑनलाइन आवेदन करेंगे। बोर्ड ने इसके लिए पांच से आठ सितंबर तक का समय दिया है। ये परीक्षार्थी इंटर नामांकन की तीसरी चयन सूची जारी होने पर नामांकन ले पायेंगे। तीसरी सूची 13 सितंबर को जारी होने की संभावना है। ज्ञात हो कि इंटर में दाखिला के लिए दूसरी चयन सूची पांच और स्नातक के लिए चार सितंबर को तीसरी सूची जारी होगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bihar Board Metric Compartment 2018 declared on sunday BSEB not declared result of 2334 students