DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

BSEB matric result 2018: बिहार बोर्ड 10वीं के परीक्षा परिणाम घोषित, यहां पढ़ें रिजल्ट से जुड़ी 5 बातें

bihar board 10th result 2018, bseb matric result 2018, BSEB 10th result 2018

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने मंगलवार शाम साढ़े 4 बजे बिहार बोर्ड 10वीं क्लास के (Bihar board Class 10th exams result) परीक्षा परिणाम जारी कर दिए। स्टूडेंट्स रिजल्ट (BSEB matric result 2018) घोषित होने पर अपने मार्क्स www.biharboardonline.in पर चेक कर सकते हैं।

Bihar board matric result 2018 ऱिजल्ट घोषित होने पर यहां क्लिक करके चेक कर सकेंगे।

1. बिहार बोर्ड मैट्रिक के नतीजे पहले 20 जून को जारी करने वाला था। लेकिन तब गोपालगंज के एक स्कूल से 42000 कॉपियों के गायब हो जाने का खुलासा हुआ। इसकी वजह से परीक्षा परिणाम को 26 जून तक के लिए टाल दिया गया था।

2.गोपालगंज में मैट्रिक की उत्तर पुस्तिका गायब होने के मामले में प्राचार्य सह केंद्राधीक्षक बिहार बोर्ड कार्यालय से तो नाइट गार्ड और आदेशपाल गोपालगंज से पकड़े गए। एसएस गर्ल्स प्लस टू हाईस्कूल गोपालगंज से 213 बैग यानी 42 हजार से ज्यादा कॉपियां गायब हुई थी।

3.मूल्यांकन के बाद सारी उत्तर पुस्तिका को एसएस स्कूल में बने स्ट्रांग रूम में रखा गया था। जब मेधा सूची में शामिल मेधावी छात्र की उत्तर पुस्तिका लेने बोर्ड कर्मी 16 जून को एसएस कॉलेज मूल्यांकन केंद्र पर गये तो कॉपियां गायब होने का मामला का पता चला। इसके बाद प्राचार्य सह केंद्राधीक्षक प्रमोद कुमार श्रीवास्तव ने 17 जून को गोपालगंज थाने में 213 बैग कॉपी गायब होने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। 

4.गोपालगंज मामले के बाद बिहार बोर्ड ने 10वीं का रिजल्ट जारी करने की तारीख आगे बढ़ा दी है। बोर्ड ने मंगलवार को जानकारी दी कि यह रिजल्ट अब 26 मई को सुबह 11 बजे जारी किए जाएंगे। इसके बाद दोबारा जानकारी दी गई की नतीजे 26 जून को शाम साढ़े 4 बजे घोषित होंगे।

5.एसएस गर्ल्स प्लस टू स्कूल से मैट्रिक की कॉपियों के गायब होने पर रिजल्ट से पहले वेरिफिकेशन पर भी सवाल खड़ा हो गया। कॉपियां गायब हो गईं हैं तो फिर वेरिफिकेशन कैसे होगा। उल्लेखनीय है कि वेरिफिकेशन के लिए दो मेधावी छात्रों की तीन कॉपियां नहीं बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को नहीं मिल पाई। इनमें गणित की दो और सामाजिक विज्ञान की एक कॉपी शामिल हैं। ये तीनों कॉपियां एसएस गर्ल्स प्लस टू स्कूल से गायब 42 हजार कॉपियों में शामिल हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bihar Board matric Result 2018: BSEB 10th exam result to be declared at 4 30 pm today check your marks at biharboard ac in