Bihar Board matric 2017 topper may be change - बदल सकता है बिहार बोर्ड मैट्रिक 2017 का टॉपर DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बदल सकता है बिहार बोर्ड मैट्रिक 2017 का टॉपर

bihar board result 2017

बिहार बोर्ड मैट्रिक 2017 का टॉपर भी बदल सकता है। सिमुलतला विद्यालय की छात्रा और सेकेंड टॉपर रही भाव्या कुमारी ने छह अंक ज्यादा देने की मांग की है। भाव्या ने पटना हाईकोर्ट में दावा करते हुए कहा है कि हिंदी की उत्तर पुस्तिका में छेड़छाड़ की गई है और दो प्रश्नों के अंक भी नहीं दिए गए हैं। सामाजिक विज्ञान व संस्कृत में भी एक-एक प्रश्न में अंक नहीं दिए गए हैं। .

सूचना के अधिकार के तहत भाव्या ने उत्तर पुस्तिका मांगी तो इसका खुलासा हुआ। इसके बाद भाव्या ने हाईकोर्ट में गुहार लगाई है। भाव्या कुमारी (रौल कोड 22050, रौल नंबर 1700007) की याचिका पर मंगलवार को पटना हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद न्यायमूर्ति चक्रधारी शरण सिंह के कोर्ट ने बोर्ड से 4 हफ्ते में जवाब मांगा है। साथ ही उत्तर पुस्तिका पर अंक काटने को लेकर जांच कमेटी बना कर रिपोर्ट मांगी है। भाव्या के वकील रतन कुमार ने बताया कि अगली सुनवाई 18 जून को होगी।

आरटीआई से हुए अंकों में छेड़छाड़ के खुलासे के बाद सेकेंड टॉपर ने हाईकोर्ट में गुहार लगाई हिंदी की उत्तर पुस्तिका पर ओवरराइटिंग कर 5 को जीरो बनाया

भाव्या कुमारी का कहना है कि हिंदी विषय में उसे 85 अंक आए थे। लेकिन उत्तर पुस्तिका पर ओवरराइटिंग करके प्रश्न संख्या छह में 5 को जीरो बना दिया गया। इससे हिंदी विषय में 80 अंक ही मिले। हैरत की बात यह है कि भाव्या कुमारी के अंकपत्र पर हिंदी में 85 अंक ही दिए गए हैं। सवाल उठता है कि जब उत्तर पुस्तिका में 80 अंक कर दिया गया तो फिर अंक पत्र पर 85 अंक कहां से लिख दिया गया। इतना ही नहीं भाव्या ने दावा किया है कि उनके दो-दो अंकों के दो प्रश्न के सही उत्तर होने के बाद भी उसे अंक नहीं दिए गए हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bihar Board matric 2017 topper may be change