Bihar Board Inter Sent up Exam 2020 date announced know bseb 12th sentup examination dates - Bihar Board Sent up Exam 2020: बिहार बोर्ड इंटर की सेंटअप परीक्षा की तिथि जारी, ये है एग्जाम डेट DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Bihar Board Sent up Exam 2020: बिहार बोर्ड इंटर की सेंटअप परीक्षा की तिथि जारी, ये है एग्जाम डेट

schedule of bseb bihar board 12th compartment  special exam 2019

बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट सेंटअप परीक्षा की तिथि जारी कर दी है। सभी स्कूलों और कॉलेज को सेंटअप परीक्षा 18 से 26 अक्टूबर तक होगी। नियमित और स्वतंत्र कोटि के छात्र परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा लेने के बाद 31 अक्टूबर से एक नवंबर तक सभी डीईओ को बिहार बोर्ड को भेजनी है।  इस संबंध में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने परीक्षा शेड्यूल जारी कर दिया है।

बिहार बोर्ड ने बताया है कि स्वतंत्र कोटि एवं नियमित कोटि के विद्यार्थियों को सेंटर परीक्षा में शामिल होना अनिवार्य है। सेंटअप हुए विद्यार्थियों को ही इंटर परीक्षा 2020 में सम्मिलित होने के लिए ऑनलाइन एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा ।

बिहार बोर्ड ने सभी शिक्षण संस्थानों के प्रधान को 18 अक्टूबर से 26 अक्टूबर के निर्धारित अवधि के बीच परीक्षा आयोजित पर सेंटर एवं विद्यार्थियों की अलग-अलग सूची जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में 31 अक्टूबर से लेकर 1 नवंबर तक भेजने का आदेश भी जारी किया है।

वार्षिक बोर्ड परीक्षा के पहले सेंटअप परीक्षा इसलिए ली जाती है कि छात्र अपनी तैयारियों का आकलन कर सकें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bihar Board Inter Sent up Exam 2020 date announced know bseb 12th sentup examination dates