ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरBihar Board Inter Result : कॉमर्स कॉलेज के छात्र कला और वाणिज्य में बने टॉपर

Bihar Board Inter Result : कॉमर्स कॉलेज के छात्र कला और वाणिज्य में बने टॉपर

Bihar Board 12th Result 2024: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटर रिजल्ट 23 मार्च 2024 को घोषित कर दिया जिसमें कुल 87.21 फीसदी छात्र पास हुए हैं। बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट में पटना के कॉमर्स कॉलेज के छ

Bihar Board Inter Result : कॉमर्स कॉलेज के छात्र कला और वाणिज्य में बने टॉपर
Alakha Singhवरीय संवाददाता,पटनाSun, 24 Mar 2024 08:24 AM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Board Inter Result 2024: इंटर रिजल्ट में कॉलेज ऑफ कॉमर्स, आर्ट्स एवं साइंस के छात्र-छात्राओं का जलवा रहा। कला का स्टेट टॉपर के साथ ही इंटर कॉमर्स में स्टेट टॉपर बने हैं। इस कॉलेज से इंटर कला में तुषार कुमार पहली रैंक और निशि सिन्हा को दूसरा रैंक मिली है। वहीं इंटर कॉमर्स में सौरव कुमार को पूरे बिहार में दूसरा स्थान मिला। आर्य कुमार 466 अंक लाकर जिले में चौथा स्थान प्राप्त किया। प्राचार्य प्रो. इन्द्रजीत राय ने बताया कि शिक्षकों और छात्रों की मेहनत से बेहतर रिजल्ट हुआ है। सभी टॉपरों को कॉलेज स्तर पर सम्मानित किया जाएगा। वहीं नैक से ए प्लस ग्रेड प्राप्त करने वाले एएन कॉलेज से किसी संकाय में टॉपर नहीं निकाला है। स्टेट टॉपर तो दूर जिला का टॉपर भी इस कॉलेज से नहीं निकला है। बीडी कॉलेज, जेडी वीमेंस कॉलेज, टीपीएस कॉलेज, अरविंद महिला कॉलेज किसी से जिला टॉपर भी नहीं निकल सका है।

इंटर विज्ञान के परिणाम में पिछड़े इंटर विज्ञान के रिजल्ट में पटना जिले के कॉलेज और विद्यालय पूरी तरह से पिछड़ गए। वहीं जिले में राम लखन सिंह यादव हाई स्कूल दुल्हिन बाजार पटना के छात्र हर्ष ने 470 अंक लाकर जिले में पहला स्थान प्राप्त किया है। वहीं इसी कॉलेज की छात्रा तन्नु कुमारी 472 अंक लाकर टॉप टेन में जगह बनाने में सफल रही है। वहीं जिले में दूसरा स्थान दो छात्रों को आया है। इसमें एक पटना कॉलेजिएट स्कूल की छात्रा श्वेता नंदा और दूसरा एएनएस कॉलेज बाढ़ के छात्र गोपाल श्री को 469 अंक प्राप्त हुआ है। वहीं तीसरे स्थान पर पीएन एंग्लो संस्कृत उच्च विद्यालय के विशुधा निश्चल को 468 अंक प्राप्त हुआ है। गर्वमेंट हाई स्कूल नौवतपुर की छात्रा वंदना कुमारी को इंटर विज्ञान में 468 अंक मिला है।

बिहार बोर्ड इंटर टॉपर्स लिस्ट में लड़कियां :
बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट में इस बार प्रथम-5 स्थान पाने वाले छात्रों की तीनों सकायों की जारी की है। इस सूची में कुल 24 छात्रों ने जगह बनाई है जिसमें 13 नाम लड़कियों के हैं। यानी इस बार भी टॉपर्स लिस्ट में छात्राओं का दबदबा रहा। बिहार सरकार पिछले कई वर्षों से इंटर में टॉप करने वाले छात्रों को 50 हजार रुपए से एक लाख रुपए तक का नगद इनाम देती है। 

Virtual Counsellor