ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियर Bihar Board inter Result 2018: बिहार बोर्ड के वित्तरहित इंटर कॉलेजों का रिजल्ट बेहतर रहने की उम्मीद, इंटर के नतीजे आज

Bihar Board inter Result 2018: बिहार बोर्ड के वित्तरहित इंटर कॉलेजों का रिजल्ट बेहतर रहने की उम्मीद, इंटर के नतीजे आज

बिहार बोर्ड स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ( BSEB)  इंटर का परीक्षा परिणाम आज घोषित होगा। परीक्षा परिणाम आज शाम  4.30 बजे  biharboard.ac.in पर घोषित होंगे। के रिजल्ट में...

 Bihar Board inter Result 2018: बिहार बोर्ड के वित्तरहित इंटर कॉलेजों का रिजल्ट बेहतर रहने की उम्मीद, इंटर के नतीजे आज
संवाददाता,पटनाWed, 06 Jun 2018 06:48 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार बोर्ड स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ( BSEB)  इंटर का परीक्षा परिणाम आज घोषित होगा। परीक्षा परिणाम आज शाम  4.30 बजे  biharboard.ac.in पर घोषित होंगे। के रिजल्ट में वित्तरहित कॉलेजों का रिजल्ट बेहतर होगा। इन्हीं कॉलेजों से टॉपर भी निकलेंगे। खासकर इंटर साइंस की मेरिट लिस्ट में इन्हीं का दबदबा रहेगा। इसबार छोटे-छोटे जिलों से टॉपरों के सामने आने की उम्मीद है। ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूल व कॉलेज ही टॉपर देंगे।

वहीं, इंटर कॉमर्स में कुछ टॉपर पटना के हो सकते हैं। इसमें सरकारी कॉलेज के टॉपर शामिल होने की संभावना है। इसके अलावा गया सहित अन्य ग्रामीण जिलों के टॉपर होने की उम्मीद है। आर्ट्स के टॉपरों की बात की जाए तो ग्रामीण प्रतिभाएं ही आगे आएंगी।

इस बार सिमुलतला के छात्रों पर भी नजर रहेगी। 48 छात्र-छात्राएं इस बार इंटर-2018 की परीक्षा में शामिल हुए हैं। मैट्रिक 2016 की टॉपर सूची में ये रहे थे। पिछले साल की तुलना में देखा जाए तो रिजल्ट बढ़ोतरी के पीछे कई कारण है। इसबार छात्रों को 10 प्रतिशत का ग्रेस मिला है। वहीं ऑब्जेक्टिव व प्रैक्टिकल में छात्रों को अधिक मार्क्स आने की बात कही जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें