ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरबिहार बोर्ड इंटर एडमिशन 2020: 18 तक करें अपलोड नहीं तो रद्द हो जायेगा नामांकन

बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन 2020: 18 तक करें अपलोड नहीं तो रद्द हो जायेगा नामांकन

बिहार बोर्ड इंटर नामांकन लेने के बाद उसे बिहार बोर्ड के ओएफएसएस पर अपलोड करना है। इसके लिए बिहार बोर्ड ने अंतिम तिथि 18 अगस्त रखी है। अगर कोई स्कूल या कॉलेज संबंधित किसी छात्र का नामांकन लेने के बाद...

बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन 2020: 18 तक करें अपलोड नहीं तो रद्द हो जायेगा नामांकन
वरीय संवाददाता,पटनाFri, 14 Aug 2020 10:35 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार बोर्ड इंटर नामांकन लेने के बाद उसे बिहार बोर्ड के ओएफएसएस पर अपलोड करना है। इसके लिए बिहार बोर्ड ने अंतिम तिथि 18 अगस्त रखी है। अगर कोई स्कूल या कॉलेज संबंधित किसी छात्र का नामांकन लेने के बाद अपलोड नहीं करेगा तो ऐसे छात्र का नामांकन रद्द कर दिया जायेगा। 
 इसकी जानकारी बिहार बोर्ड ने सभी स्कूल और कॉलेज को दे दी है। बोर्ड की मानें तो प्रथम चयन सूची में जिन छात्रों का नामांकन 17 अगस्त तक लेना है उन सभी छात्रों का नामांकन विवरण 18 अगस्त तक ओएफएसएस पर अपलोड कर देना है। बोर्ड ने नामांकन के दूसरे दिन ही पहले दिन के नामांकन को अपलोड करने का निर्देश दिया है। यानी 13 अगस्त का नामांकन विवरण 14 अगस्त को अपलोड करना है। लेकिन कई स्कूल और कॉलेज इसमें लापरवाही कर रहे हैं। 

नामांकन तो ले रहे हैं लेकिन उसे निर्धारित समय से अपलोड नहीं कर रहे हैं। इसको देखते हुए बोर्ड ने सभी स्कूल और कॉलेज को 18 अगस्त तक का अंतिम समय दिया है। 

ग्रेस अंक वाले छात्र 17 तक कर सकते हैं आवेदन
वहीं जो छात्र ग्रेस अंक से मैट्रिक उत्तीर्ण हुए है। उनके लिए भी बोर्ड ने इंटर नामांकन के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि 17 अगस्त तक बढ़ा दी है। इस बीच जिन छात्रों ने रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है वो करवा सकते हैं। ज्ञात हो कि राज्य भर में एक या दो अंक से फेल छात्रों को बोर्ड ने पास किया है। कोरोना को लेकर कंपार्टमेंटल परीक्षा लेना संभव नहीं था।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें