ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBihar Board ने इंटरमीडिएट परीक्षा 2019 के एडमिट कार्ड जारी किए

Bihar Board ने इंटरमीडिएट परीक्षा 2019 के एडमिट कार्ड जारी किए

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar Board) वार्षिक परीक्षा 2019 के में भाग लेने वाले इंटरमीडिएट छात्रों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। समिति के अध्यक्ष ने बताया सोमवार को जानकारी दी कि इंटरमीडिएट...

Bihar Board ने इंटरमीडिएट परीक्षा 2019 के एडमिट कार्ड जारी किए
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 23 Jan 2019 11:26 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar Board) वार्षिक परीक्षा 2019 के में भाग लेने वाले इंटरमीडिएट छात्रों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। समिति के अध्यक्ष ने बताया सोमवार को जानकारी दी कि इंटरमीडिएट के एडमिट कार्ड समिति की वेबसाइट - https://bsebregistraion.com/exam/ पर अपलोड किए जा चुके हैं। इन एडमिट कार्ड्स को शिक्षण संस्थानों के प्रधान यूजर आईडी एवं पासवर्ड के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे।


एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद संस्थान के प्रधान अपने हस्‍ताक्षर एवं मुहर के साथ अपने संस्थान के परीक्षार्थियों को समय पर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे। इसलिए जरूरी है कि इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2019 में शामिल होने वाले सभी अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड हस्ताक्षर और मुहर के साथ प्राप्त कर लेंगे। एडमिट कार्ड साथ रखने वाले परीक्षार्थी को ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा। समिति ने यह भी कहा है कि यह प्रवेश पत्र केवल जांच परीक्षा में उत्प्रेषित परीक्षार्थियों के लिए मान्य होगा।

प्रेवश पत्रों में छात्रों के लिए साफ निर्देश दिए गए हैं कि जूता मोजा पहनकर आने वाले छात्रों को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं मिलेगा। साथ परीक्षार्थी पेन और प्रवेश पत्र के अलावा कुछ भी परीक्षा केंद्र के अंदर नहीं ले जा सकेंगे।

bihar board exam 2019 admit card

 

शिक्षण संस्थनों के प्रधानों को निर्देश दिया गया है कि जो छात्र 2017-19 की सेंट अप परीक्षा में अनुत्तीर्ण हो गए थे उनका प्रवेश पत्र उनके द्वारा जारी नहीं किया जाएगा। साथ ही ऑनलाइन एडमिट कार्ड डाउनलोड होने में किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर समिति के हेल्पलाइन नंबर- 0612- 2232249, 2227587 - 588 पर फोन किया जा सकता है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें