bihar board bseb will organise olympiad for 9th to 12th class students - Bihar Board BSEB : 9वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए ओलंपियाड का आयोजन करेंगे बिहार बोर्ड DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Bihar Board BSEB : 9वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए ओलंपियाड का आयोजन करेंगे बिहार बोर्ड

sbi clerk  prelims exam

बिहार बोर्ड सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों के लिए ओलंपियाड, क्विज कांटेस्ट और क्रॉसवर्ड प्रतियोगिताएं आयोजित करेगा। फिलहाल अभी 2019 में बीएसईबी-ओलंपियाड और क्विज का आयोजन किया जायेगा। इसमें माध्यमिक और उच्च माध्यमिक कक्षा के विद्यार्थी शामिल होंगे। इसका निर्णय बोर्ड की गवर्निंग बॉडी की बैठक में शुक्रवार को लिया गया।

बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि सरकारी स्कूल के छात्रों को शैक्षणिक के अलावा अलग गतिविधियों में शामिल करने के लिए बीएसईबी-ओलंपियाड और क्विज का आयोजन इस साल होगा। वहीं 2020 सत्र से क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता शुरू की जायेगी। ओलंपियाड में नौवीं से 12वीं तक के विद्यार्थी शामिल होंगे। इस बार बोर्ड परीक्षार्थी को इससे अलग रखा गया है। इस बार के ओलंपियाड में नौवीं और 11वीं के छात्र और छात्राओं को मौका मिलेगा। इससे नौवीं से 12वीं तक के विद्यार्थी इसमें शामिल हो पायेंगे। ओलंपियाड में तीन विषयों को शामिल किया गया है। विज्ञान, गणित और अंग्रेजी। जबकि क्विज कांटेस्ट सामान्य ज्ञान व सामाजिक विज्ञान पर आधारित रहेगा।

दिसंबर में परीक्षा
ओलंपियाड और क्विज कांटेस्ट में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। बोर्ड द्वारा अक्टूबर में इसकी सूचना विज्ञप्ति के माध्यम से दी जायेगी। इसके बाद ओलंपियाड दिसंबर में होगा। परीक्षा फॉर्म ऑनलाइन और परीक्षा ऑफलाइन ली जायेगी।

मौका 
- 2019 में नौवीं और 11वीं के छात्र होंगे शामिल 
- 2020 सत्र से नौवीं से 12वीं तक के छात्र होंगे शामिल 
- परीक्षा फॉर्म ऑनलाइन और परीक्षा ऑफलाइन ली जायेगी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bihar board bseb will organise olympiad for 9th to 12th class students