ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरBihar Board: 17 सितंबर तक भरे जाएंगे मैट्रिक परीक्षा फॉर्म, यहां जानें पूरी प्रक्रिया

Bihar Board: 17 सितंबर तक भरे जाएंगे मैट्रिक परीक्षा फॉर्म, यहां जानें पूरी प्रक्रिया

Bihar Board 2024: मैट्रिक परीक्षा 2024 के लिए बिहार के विद्यालय परीक्षा समिति ने फॉर्म भरने की तिथि जारी कर दी है। 3 सितंबर से परीक्षा फॉर्म भरने के लिए पोर्टल खुल गया है।

Bihar Board: 17 सितंबर तक भरे जाएंगे मैट्रिक परीक्षा फॉर्म, यहां जानें पूरी प्रक्रिया
Shrishti Chaubeyलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीTue, 05 Sep 2023 12:45 AM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Board 2024: मैट्रिक परीक्षा 2024 के लिए बिहार के विद्यालय परीक्षा समिति ने फॉर्म भरने की तिथि जारी कर दी है। 3 सितंबर से परीक्षा फॉर्म भरने के लिए पोर्टल खुल गया है। वहीं, फार्म भरने की अंतिम तिथि 17 सितंबर तय की गई है। जनरल कैटेगरी के लिए फॉर्म भरने का शुल्क 1010 रुपए तय किया गया है। वहीं, रिजर्व्ड कैटेगरी के विद्यार्थियों को 895 रुपए शुल्क देना होगा। बिहार परीक्षा समिति के अनुसार परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स के लिए दो प्रकार के आवेदन पत्र पोर्टल पर अपलोड किए गए हैं। http://secondary.biharboardonline.com/ पर आवेदन पत्र पोर्टल अपलोड किए गए हैं।

फॉर्म कैसे भरें?
आवेदन पत्र http://secondary.biharboardonline.com/ पर अपलोड किए गए हैं। वर्ष 2023-24 के लिए रजिस्टर्ड नियमित एवं स्वतंत्र कोटि के विद्यार्थियों के लिए दो खंडों ए और बी में खंड ए में एक से 15 तक विद्यार्थी का विवरण भरा हुआ है, जो विद्यार्थी के रजिस्ट्रेशन विवरणों के आधार पर है। परीक्षा फॉर्म में आधार नंबर भरना अनिवार्य है। लेकिन अगर छात्र के पास नहीं है तो इसकी जानकारी भी छात्र को देनी होगी। ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म या शुल्क में किसी प्रकार की असुविधा होने पर हेल्पलाइन नंबर 0612-2232074 पर संपर्क किया जा सकता है।

Virtual Counsellor