DA Image
3 अप्रैल, 2020|6:39|IST

अगली स्टोरी

Bihar Board 12th result 2020: बिहार बोर्ड इंटर साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स के नतीजे घोषित, ऑनलाइन देखें नतीजे

bihar board inter result 2020 live updates

बिहार बोर्ड इंटर के नतीजे आज कुछ ही देर में जारी होंगे। नतीजे बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://biharboardonline.bihar.gov.in/ पर जारी किए गए। बिहार बोर्ड आज आर्ट्स, कॉमर्स और साइंस तीनों स्ट्रीम के नतीजे जारी किए गए। लाखों उम्मीदवार को इन नतीजों का इंतजार था। बताया जा रहा है कि इस बार 12 लाख पांच हजार 390 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। पिछली बार की तरह इस बार भी बिहार बोर्ड नतीजे पहले जारी करके इतिहास रच रहा है। नतीजे जारी करने के लिए इस बार बिहार बोर्ड प्रेस कांफ्रेंस आयोजित नहीं करेगा। बोर्ड इंटरनेट पर नतीजे जारी करेगा। बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर आज ऑनलाइन नतीजे जारी करेंगे।

आपको बता दें कि बिहार बोर्ड इंटर वार्षिक परीक्षा 2020 तीन से 13 फरवरी तक आयोजित की गईं थी। बिहार बोर्ड की मानें तो इस बार 12 लाख पांच हजार 390 परीक्षार्थी शामिल हुए। इस बार कदाचार मुक्त परीक्षा ली गईं। कॉपियों का मूल्यांकन 26 फरवरी से शुरू हुआ था।

आपको बता दें कि बिहार बोर्ड ने पहले ही कहा था कि इंटर के नतीजों पर  कोरोना वायरस का कोई असर नहीं होगा। बिहार बोर्ड इंटर के मूल्यांकन का काम पहले ही पूरा हो चुका था। 

बिहार बोर्ड की तरफ से कहा गया था कि नतीजे समय पर निकलेंगे। बिहार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव महाजन ने कहा था कि समय पर निकलेगा मैट्रिक व इंटर का रिजल्ट, मूल्यांकन केंद्रों पर कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए शिक्षकों की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar board 12th result 2020 bseb bihar board today declaring bihar 12th result science commerce and art check direct link here