ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBihar Board 12th Result 2019: कॉपी चेकिंग में अनुपस्थित परीक्षकों पर होगी FIR

Bihar Board 12th Result 2019: कॉपी चेकिंग में अनुपस्थित परीक्षकों पर होगी FIR

बिहार बोर्ड इंटर मूल्यांकन में योगदान नहीं देने वाले परीक्षकों पर बिहार बोर्ड की ओर से प्राथमिकी दर्जकराने की तैयारी कराई जा रही है। इसकी तैयारी पटना डीईओ ज्योति कुमार ने शुरू कर दी है। मंगलवार को...

Bihar Board 12th Result 2019: कॉपी चेकिंग में अनुपस्थित परीक्षकों पर होगी FIR
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 06 Mar 2019 12:31 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार बोर्ड इंटर मूल्यांकन में योगदान नहीं देने वाले परीक्षकों पर बिहार बोर्ड की ओर से प्राथमिकी दर्जकराने की तैयारी कराई जा रही है। इसकी तैयारी पटना डीईओ ज्योति कुमार ने शुरू कर दी है। मंगलवार को पटना जिले के सभी नौ मूल्यांकन केंद्रों का निरीक्षण डीईओ ने किया। इसमें 957 में 432 परीक्षक अनुपस्थित पाए गये। इनके नहीं आने की वजह जानी जा रही है। जो परीक्षक बिना वजह अनुपस्थित होंगे, उनपर प्राथमिकी दर्ज की जायेगी।

ज्ञात हो कि बिहार बोर्ड इंटर मूल्यांकन दो मार्च से शुरू हो चुका है। इसके बावजूद कई केंद्रों पर 50 फीसदी भी परीक्षकों ने योगदान नहीं दिया है। इससे मूल्यांकन की गति धीमी है। बलदेवा हाई स्कूल केंद्र पर 324 परीक्षकों में से मंगलवार शाम तक 190 परीक्षकों ने ही योगदान दिया है। वहीं, पटना कॉलेजिएट की बात करें तो 123 में 85 परीक्षक ही योगदान दिये हैं। जीडी पाटलिपुत्रा हाई स्कूल में 129 की जगह 85 परीक्षकों ने योगदान दिया है।

Bihar board 2019: बिहार बोर्ड की वेबसाइट पर इंटर का ‘आंसर की' जारी

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगी समीक्षा: बोर्ड इंटर मूल्यांकन की स्थिति की समीक्षा करेगा।वीडियो कान्फ्रेंसिंग से छह मार्च को समीक्षा बैठक में डीईओ, डीपीओ, सभी केंद्राधीक्षक, कंप्यूटर ऑपरेटर शामिल होंगे। 

जांच के बाद तुरंत कंप्यूटर पर रखा जा रहा अंक:कॉपी की जांच होने के बाद तीन स्तर पर अंकों को देखा जा रहा है। परीक्षक के बाद मुख्य परीक्षक के देखने के बाद कंप्यूटर में अंकों अपलोड हो रहे हैं। पटना कॉलेजिएट में अब तक 3200 कॉपियां अपलोड हो गई हैं। 

RRB Recruitment: रेलवे में 1,30,000 भर्तियां, देखें पद और तारीखें

Virtual Counsellor