Bihar Board 12th Result 2018: Now BSEB will do scrutiny of objective and particle questions - बिहार बोर्ड परीक्षा परिणाम 2018: ऑब्जेक्टिव और प्रैक्टिकल की भी स्क्रूटिनी होगी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार बोर्ड परीक्षा परिणाम 2018: ऑब्जेक्टिव और प्रैक्टिकल की भी स्क्रूटिनी होगी

uaresults nic in

बिहार बोर्ड इंटर के थ्योरी के साथ-साथ ऑब्जेक्टिव और प्रैक्टिकल की भी स्क्रूटिनी करेगा। अभी तक 35 अंक के थ्योरी पेपर के लिए ही स्क्रूटिनी का आवेदन लिया जा रहा था। .

यह जानकारी बिहार बोर्ड ने विज्ञप्ति जारी कर दी। विज्ञप्ति में कहा गया है कि छात्रों के आवेदन करने के नियम में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। छात्र अपना आवेदन विषयवार ही करेंगे। आवेदन के जरिए छात्र का रोल नंबर और रोल कोड बोर्ड को प्राप्त हो जायेगा। इसके बाद बोर्ड अपने स्तर से छात्र के अंक पत्र को देखेगा। थ्योरी के साथ ऑब्जेक्टिव के अंक की स्क्रूटिनी होगी। जिस विषय में प्रैक्टिकल होगा, उस विषय की भी स्क्रूटिनी की जायेगी। 

ज्ञात हो कि 100 अंक के प्रैक्टिकल वाले पेपर में 30 अंक प्रैक्टिकल का है। बचे 70 अंक में 35 अंक के ऑब्जेक्टिव प्रश्न पूछे गये थे। वहीं बाकी 35 अंक थ्योरी पेपर के लिए था। जो विषय प्रैक्टिकल वाले नहीं थे, उसमें 100 अंक में 50 अंक ऑब्जेक्टिव और 50 अंक के सवाल थ्योरी पेपर से पूछे गये थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bihar Board 12th Result 2018: Now BSEB will do scrutiny of objective and particle questions