DA Image
1 जून, 2020|10:04|IST

अगली स्टोरी

Bihar Board 12th arts result 2020: बिहार बोर्ड 12वीं आर्ट्स के नतीजे घोषित, बेतिया की साक्षी इंटर आर्ट्स की स्टेट टॉपर

बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड ( BSEB )ने इंटर 2020 (Bihar board inter exam resut 2020) परीक्षा के नतीजे मंगलवार को घोषित किए। पश्चिम चम्पारण की बेटियों ने इंटर परीक्षा में लगातार दूसरे साल जिले का नाम पूरे राज्य में रौशन किया है। बिहार बोर्ड के इंटरमीडिएट रिजल्ट 2020 को आप हमारी वेबसाइट 'लाइव हिन्दुस्तान' पर भी आसानी से औऱ सबसे पहले नतीजे चेक कर सकते हैं। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हर संकाय का रिजल्ट पा सकते हैं।

यहां  देख सकते हैं नतीजे

इस वर्ष बेतिया के महंत रामरूप गोस्वामी कॉलेज की छात्रा साक्षी कुमारी ने 474 अंक लाकर इंटर परीक्षा में कला संकाय में पूरे राज्य में प्रथम स्थान हासिल किया है। साक्षी ने बताया कि उसके घरेलू शिक्षक अवधेश शर्मा के मार्गदर्शन में उसने पढ़ाई की थी। वह आगे चलकर आईएएस बनना चाहती है।

मूल रूप से जिले के योगापट्टी निवासी चंद्रभूषण प्रसाद और सीमा देवी की पुत्री साक्षी ने बताया कि घर वालों के सहयोग और शिक्षकों के आशीर्वाद से उसने सफलता हासिल की है। वही उसकी सफलता से कॉलेज के प्राचार्य उमेश चंद्र प्रसाद भी गद्गद् नजर आए। उन्होंने कहा कि साक्षी कुमारी बहुत ही होनहार छात्रा रही है। कॉलेज में भी आकर पढ़ाई करती रही है। उसने टॉप कर जिले का नाम पूरे राज्य में रोशन किया है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bihar board 12th arts result 2020: Bihar board 12th arts results announced on biharboardonline bihar gov in Betia Sakshi Inter Arts state topper