ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBihar board 10th Result :मैट्रिक परीक्षा में किसान के बेटे को राज्य में तीसरा स्थान, औरंगाबाद हुआ गौरवान्वित

Bihar board 10th Result :मैट्रिक परीक्षा में किसान के बेटे को राज्य में तीसरा स्थान, औरंगाबाद हुआ गौरवान्वित

Bihar board 10th Result 2020: औरंगाबाद जिले के दाउदनगर अनुमंडल के गोह प्रखंड के बुधई कला गांव के जमुना प्रसाद के बेटे राजवीर कुमार ने बिहार मैट्रिक परीक्षा में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। उसके...

Bihar board 10th Result :मैट्रिक परीक्षा में किसान के बेटे को राज्य में तीसरा स्थान, औरंगाबाद हुआ गौरवान्वित
हिंदुस्तान टीम,औरंगाबादTue, 26 May 2020 05:08 PM
ऐप पर पढ़ें

Bihar board 10th Result 2020: औरंगाबाद जिले के दाउदनगर अनुमंडल के गोह प्रखंड के बुधई कला गांव के जमुना प्रसाद के बेटे राजवीर कुमार ने बिहार मैट्रिक परीक्षा में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। उसके पिता किसान हैं और दाउदनगर में किराए के मकान में रख कर पढ़ाई करते थे। राजवीर ने मैट्रिक परीक्षा में 478 अंक लेकर तीसरा स्थान प्राप्त किया है। 

राजवीर ने बताया कि वाह सेल्फ स्टडी करता था और किसी तरह की परेशानी होने पर शिक्षकों की मदद लेता था। उसने कहा कि विषय में किसी तरह की दिक्कत होने पर परीक्षार्थी शिक्षकों से मदद लें तो सफलता निश्चित मिलेगी। मां सावित्री देवी गृहणी हैं जो राजवीर की पढ़ाई में सहयोग करती थी। राजवीर की प्रारंभिक शिक्षा धनबाद में हुई। 

उसके दादा वहां बीसीसीएल में कार्यरत थे। चौथी कक्षा में नामांकन के लिए राजवीर अपने गांव पहुंचा था जिसके बाद उसने निजी स्कूल ज्ञानदीप में नामांकन कराया था। उसके बाद उसका नामांकन ज्ञान गंगा स्कूल में हुआ। माध्यमिक परीक्षा में उसने पटेल इंटर स्कूल में दाखिला लेकर फॉर्म भरा। राजवीर ने कहा कि वह डॉक्टर बनकर देश की सेवा करना चाहता है। उसने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को दिया है।

 

यहां चेक करें अपना मैट्रिक रिजल्ट-

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें