ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBihar Board 10th Result : सारी तैयारी के बाद जानिए आखिर आज क्यों घाेषित नहीं हो सका रिजल्ट, अब कल आएगा परीक्षा परिणाम

Bihar Board 10th Result : सारी तैयारी के बाद जानिए आखिर आज क्यों घाेषित नहीं हो सका रिजल्ट, अब कल आएगा परीक्षा परिणाम

बिहार बोर्ड के 10 वीं की परीक्षा दिए लगभग साढ़े 15 लाख बच्चों को रिजल्ट के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा। पहले सोमवार  25 मई को रिजल्ट घोषित करने की बात कही जा रही थी, लेकिन आज परिणाम नही आया,...

Bihar Board 10th Result : सारी तैयारी के बाद जानिए आखिर आज क्यों घाेषित नहीं हो सका रिजल्ट, अब कल आएगा परीक्षा परिणाम
हिन्दुस्तान टीम,पटना Mon, 25 May 2020 05:46 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार बोर्ड के 10 वीं की परीक्षा दिए लगभग साढ़े 15 लाख बच्चों को रिजल्ट के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा। पहले सोमवार  25 मई को रिजल्ट घोषित करने की बात कही जा रही थी, लेकिन आज परिणाम नही आया, ऐसे में एक बार फिर से बच्चों का इंतजार बढ़ गया है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनन्द किशोर ने बताया कि कल दिनांक 26.05.2020 को अपराह्न 12:30 बजे परीक्षाफल की  घोषणा शिक्षा विभाग के मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा करेंगे। 

बता दें कि पहले 22 मई  को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) ने रिजल्ट घोषित करने की पूरी तैयारी बोर्ड ने कर ली थी। लेकिन अंतिम समय में परिणाम घोषित नहीं किया गया। इसके बाद बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के चेयरमैन आनंद किशोर ने एक पत्रकार से बातचीत में कहा था कि हम अधिकतम 4-5 दिनां की डेडलाइन तय कर रहे हैं। इस दौरान मैट्रिक का परिणाम जारी कर देंगे। इसी के बाद से इस बात के कयास लगाने शुरू हो गए थे कि सोमवार को परीक्षा परिणाम आएगा। लेकिन सोमवार को ईद की पड़ गई, पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि ईद रविवार को हो सकती है, ऐसे में सोमवार को रिजल्ट घोषित करने में कोई दिक्कत नहीं थी। अब जबकि ईद ही सोमवार को मनाई जा रही है तो रिजल्ट घोषित करने का कोई सवाल ही नहीं है। ईद की छुट्टी के कारण सभी दफ्तर भी बंद है।

सप्ताह भर चली थी परीक्षा : 

इस साल बिहार बोर्ड मैट्रिक में कुल 15,29,393 छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। परीक्षा 17 फरवरी से 24 फरवरी के बीच आयोजित हुई थी। 

यहां देख पाएंगे 10 वीं का रिजल्ट :

बिहार बोर्ड के मैट्रिक के परिणाम BSEB की आधिकारिक वेबसाइट्स http://www.bsebinteredu.inwww.biharboardonline.bihar.gov.inhttp://bsebbihar.com के अलावा आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान की वेबसाइट www.livehindustan.com पर भी चेक कर सकेंगे। जैसे ही बिहार बोर्ड 10वीं के नतीजे जारी होंगे, लाइव हिन्दुस्तान फौरन आपके मोबाइल पर मैट्रिक रिजल्ट का अलर्ट भेजेगा, लेकिन इसके लिए आपको ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक कर रजिस्ट्रेशन कराना होगा।



 

 

Virtual Counsellor