DA Image
27 जून, 2020|2:24|IST

अगली स्टोरी

BSEB 10th Result 2020: बिहार मैट्रिक बोर्ड परीक्षा में राजमिस्त्री के बेटे ने भी मारी बाजी, जानें 8वें रैंक पर पाए कितने अंक

बिहार बोर्ड ने मंगलवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा आयोजित इस मैट्रिक की परीक्षा में राजमिस्त्री के पुत्र ने बिहार में आठवां स्थान लाकर अपने माता पिता का नाम रोशन कर दिया है। गरीबी और तंगहाली के बीच जिले के लिलजू हाई स्कूल बुढ़िया के दसवीं के छात्र शुभम राज ने बिहार में आठवां स्थान प्राप्त किया है। 

शुभम राज की इस सफलता से माता-पिता गौरवान्वित हैं। शुभम बताते हैं कि सफलता में विद्यालय के शिक्षकों के साथ कोचिंग के शिक्षकों का भी बहुत बड़ा योगदान है। साथ ही माता-पिता का प्रोत्साहन भी उसे कामयाब बनाने में काफी सहायक रहा है। 

शुभम राज को बिहार बोर्ड की परीक्षा में 473 अंक आए है। शुभम राज ने जिले में पहला स्थान भी प्राप्त किया है। वही शुभम के पिता फूलन महतो कहते हैं कि  शुभम बचपन से ही मेधावी छात्र है। पढ़ने लिखने में उसकी काफी दिलचस्पी है। इसलिए पूरा परिवार उसे पढ़ाई लिखाई में सहयोग करता है।

बिहार बोर्ड के अधिकतर टॉपर्स बेहद गरीब घरों के चिराग हैं, जिन्होंने अपनी शिक्षा की रोशनी से उज्ज्वल भविष्य की ओर कदम बढ़ा दिया है। बिहार बोर्ड के स्टेट टॉपर हिमांशु राज के पिता सुभाष सिह सब्जी बेचकर अपने परिवार का भरण पोषण करते है। जबकि बिहार बोर्ड परीक्षा में दूसरे स्थान पर रहे दुर्गेश कुमार के पिता खेती कर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। 

बता दें, नतीजे बिहार बोर्ड वेबसाइट biharboardonline.com और onlinebseb.in पर जारी किए गए। परीक्षा में कुल 80.59 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए हैं। 96.20 फीसदी मार्क्स के साथ रोहतास के हिमांशु राज ने टॉप किया है। छात्र अपना रिजल्ट www.livehindustan.com पर जाकर भी चेक कर सकते हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bihar Board 10th result 2020: rajmistri son gets 8th position in bihar matric toppers list bseb result