ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBihar board 10th result 2018 : कल आएगा बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट, बस कुछ घंटों का इंतजार

Bihar board 10th result 2018 : कल आएगा बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट, बस कुछ घंटों का इंतजार

Bihar Board 10th Result to be released soon : बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (bseb), पटना की मैट्रिक परीक्षा 2018 के परिणाम नतीजे जारी होने में कुछ घंटों का ही समय बचा है। मैट्रिक परीक्षा के परिणाम कल...

Bihar board 10th result 2018 : कल आएगा बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट, बस कुछ घंटों का इंतजार
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 25 Jun 2018 05:39 PM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Board 10th Result to be released soon : बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (bseb), पटना की मैट्रिक परीक्षा 2018 के परिणाम नतीजे जारी होने में कुछ घंटों का ही समय बचा है। मैट्रिक परीक्षा के परिणाम कल (26 जून 2018) को सुबह 11 बजे आएंगे।  बिहार बोर्ड की तैयारी में सबकुछ ठीक रहा तो अब यह रिजल्ट तय समय पर मंगलवार को जारी होगा। बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट पहले 20 जून को जारी होना था लेकिन गाेपालगंज से कॉपियां चोरी होने के मामले को देखते हुए रिजल्ट जारी करने की डेट आगे बढ़ाकर 26 जून कर दी गई थी। 

बिहार बोर्ड ने सूचना दी थी कि दिनांक 26.06.2018 को पूर्वाह्न 11:30 बजे समिति सभागार में वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2018 का परीक्षाफल जारी किया जाएगा। परीक्षाफल की घोषणा मंत्री, शिक्षा विभाग, कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा द्वारा की जाएगी। इस अवसर पर आर. के. महाजन, प्रधान सचिव, शिक्षा विभाग एवं आनंद किशोर, अध्यक्ष, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति उपस्थित रहेंगे।

बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट पर नतीजे जारी किए जाने के बाद छात्र अपना रिजल्ट  biharboard.ac.in पर प्राप्त कर सकते हैं।

 

इस कारण से रद्द हुआ मैट्रिक रिजल्ट-

गोपालगंज कॉलजे से उत्तर पुस्तिकाएं चोरी होने को लेकर विवाद खड़ा हो गया जिससे रिजल्ट 20 जून को स्थगति कर 26 जून को जारी करने का ऐलान किया गया। पुलिस गोपालगंज केस की जांच कर रही इसमें बोर्ड के अधिकारी भी करीब से नजर बनाए हुए हें। वहीं टॉपर छात्रों का वेरीफिकेशन चल रहा है ऐसे में बोर्ड कार्यालय में व्यस्तता का माहौल है। 42 हजार कॉपियां चोरी होने से  बोर्ड के सामने कई ऐसे सवाल भी उठ खड़े हुए हैं जिनका जवाब देना मुश्किल है। 

बिहार बोर्ड इस बार रिजल्ट को लेकर काफी सतर्कता बरत रहा था लेकिन कॉपियां चोरी होने से सभी तैयारियों बेकार हो गई। इंटर के बाद अब मैट्रिक की मेधा सूची तैयार कर मेधावी छात्रों की कॉपी दोबारा जांची गई थी। बिहार बोर्ड 10th रिजल्ट 2018 के टॉप -25 टॉपर्स की कॉपी शनिवार को दोबारा जांची गई। बोर्ड ने रविवार को सभी 25 टॉपर्स की कॉपी जांचने के बाद उन्होंने फिजिकल रूप से वेरीफिकेशन के लिए बुलाया था। अब सिर्फ 10वीं का रिजल्ट जारी करने का काम ही बाकी रह गया था। रिजल्ट जारी करने की तारीख बदले जाने से 20 जून को रिजल्ट जारी किए जाने के इंतजार में बैठे लाखों छात्रों की उम्मीदों पर पानी फिर गया।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें