ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBihar board result 2018: इस तारीख तक जारी होंगे मैट्रिक और इंटर के रिजल्ट, www.biharboard.ac.in पर करें चेक

Bihar board result 2018: इस तारीख तक जारी होंगे मैट्रिक और इंटर के रिजल्ट, www.biharboard.ac.in पर करें चेक

बिहार बोर्ड की मैट्रिक (10th) और इंटर (12th) परीक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे लाखों छात्रों के लिए बड़ी खबर है। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (bseb) की ओर से अब 10वीं और 12वीं के रिजल्ट जारी...

Bihar board result 2018: इस तारीख तक जारी होंगे मैट्रिक और इंटर के रिजल्ट, www.biharboard.ac.in पर करें चेक
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 25 May 2018 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार बोर्ड की मैट्रिक (10th) और इंटर (12th) परीक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे लाखों छात्रों के लिए बड़ी खबर है। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (bseb) की ओर से अब 10वीं और 12वीं के रिजल्ट जारी करने में कुछ दिन का ही वक्त बचा है। बीएसईबी बोर्ड के सूत्रों ने बताया है कि अब ये रिजल्ट 25 मई के बजाए 30 मई तक जारी किए जाएंगे। परिणाम जारी होने बाद छात्र अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.biharboard.ac.in पर चेक कर सकते हैं।


बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बिहार बोर्ड) के परीक्षार्थियों को उनके रिजल्ट के लिए बेसब्री से इंतजार है, फिर भी बोर्ड ने अभी तक रिजल्ट घोषित करने की डेट नहीं बताई। इससे पहले शुरू में खबर आई थी कि बिहार बोर्ड के रिजल्ट मई के दूसरे सप्ताह यानी 15 मई तक आ सकते हैं। लेकिन कॉपी चेक करने में ज्यादा समय लगने के कारण अभी तक रिजल्ट नहीं जारी किया गया।


बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने मीडिया बताया था कि 30 मई के पहले या फिर 7 जून के पहले इंटर का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। लेकिन अब ये रिजल्ट 30 मई तक जारी कर दिए जाएंगे। बिहार बोर्ड की परीक्षाएं अन्य बोर्ड्स की तुलना में काफी पहले फरवरी में ही समाप्त हो चुकी थीं। लेकिन अभी तक रिजल्ट नहीं जार हो पाया।

यहां मिलेगा आपको सबसे पहले बिहार बोर्ड का रिजल्ट का अलर्ट- इसके लिए इस लिंक पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन कराएं

10वीं के लिए यहां क्लिक करें

2.12वीं के लिए यहां क्लिक करें 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें