DA Image
21 जनवरी, 2020|5:03|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार के लाल को जापान की तगड़ी कंपनी ने दी शानदार नौकरी, मिला इतने लाख का सैलरी पैकेज

iit kharagpur student chintan

बिहारी छात्र अपनी मेहनत की बदौलत बेहतर पैकेज पर चयनित हो रहे हैं। आईआईटी खड़गपुर के अंतिम वर्ष में पढ़ने वाले भागलपुर निवासी छात्र चिंतन वत्य झा का चयन जापान की सीबीएस टेक्नो कंपनी लिमिटेड में 37 लाख रुपये वार्षिक के पैकेज पर हुआ है। इनके अलावा संस्थान के अन्य छह छात्रों का भी चयन हुआ, जो अलग-अलग राज्यों के हैं। सभी छात्र कोर्स पूरा होने के बाद नौकरी ज्वाइन करेंगे। अभी हाल में चिंतन के प्रोजेक्ट को पटना आईआईटी के इनक्यूबेशन सेंटर से मंजूरी मिली थी। 

स्टार्टअप के तहत हो चुका है चयन  
स्टार्टअप के तहत चयन होने के कारण उसके लिए 10 लाख रुपये की स्वीकृति भी मिल चुकी है। चिंतन नेत्रहीनों के लिए अलग तरह की डिवाइस बनाने पर काम कर रहा है। यह काम जल्द पूरा हो जाएगा। 

यह डिवाइस दिव्यांग छात्रों के लिए बहुत ही उपयोगी साबित होगी। इसमें सारी आधुनिक व्यवस्थाएं होंगी। चिंतन ने बताया कि जिस दिन मेरा चयन हुआ था, उसी दिन मां और बाबूजी की शादी की सालगिरह थी। उसी दिन जब घर वालों को नए जॉब की सूचना दी तो सभी खुशी से झूम उठे। यह मेरे लिए सबसे भावुक क्षण था। घर वालों का सपना पूरा हो गया। अब आगे की पढ़ाई पूरी कर नौकरी करनी है। घर वालों का सपना पूरा करना है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar bhagalpur boy iit kharagpur student chintan got job in japan company cbs techno co ltd got 37 lakh salary package