ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBihar BEd CET 2020 date : बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा 22 सितंबर को, एडमिट कार्ड 15 सितंबर से

Bihar BEd CET 2020 date : बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा 22 सितंबर को, एडमिट कार्ड 15 सितंबर से

बिहार के सरकारी और गैर सरकारी कॉलेजों में बीएड कोर्स में नामांकन के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा 22 सितंबर को होगी। एडमिट कार्ड 15 सितंबर से अभ्यर्थी डाउनलोड कर सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद...

Bihar BEd CET 2020 date : बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा 22 सितंबर को, एडमिट कार्ड 15 सितंबर से
हिन्दुस्तान टीम,पटनाFri, 04 Sep 2020 09:20 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के सरकारी और गैर सरकारी कॉलेजों में बीएड कोर्स में नामांकन के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा 22 सितंबर को होगी। एडमिट कार्ड 15 सितंबर से अभ्यर्थी डाउनलोड कर सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद परीक्षा टेस्ट के आधार पर ही लेने का फैसला किया गया है। 

सुप्रीम कोर्ट ने पांच दिनों का मौका दिया था। इसके बाद पूरी तैयारी के साथ बीएड प्रवेश परीक्षा के नोडल प्रभारी ने कोर्ट में प्रतिवेदन सौंपा। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए सवा लाख छात्रों ने आवेदन किया है। इस परीक्षा की तिथि दो बार स्थगित करनी पड़ी थी। टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज के संयोजक डॉ संजय कुमार ने अक्टूबर में पूरी प्रक्रिया पूरी करा लेने की मांग की है।  

बिहार में करीब 350 टीचर ट्रेनिंग कॉलेज हैं जिनमें से 90 फीसदी प्राइवेट संस्थान हैं। यहां 5500 टीचर और 3000 नॉन टीचिंग स्टाफ काम करता है। एडमिशन न होने पर इन लोगों की सैलरी पर भी संकट मंडरा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें