DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Bihar BCECE : काउंसिलिंग स्थगित होने पर हंगामा, नई तिथि जारी

bcece merit list

बिहार के मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए दूसरी काउंसिलिंग स्थगित किए जाने के बाद अभ्यर्थियों और उनके अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया। शनिवार को एयरपोर्ट स्थित बीसीईसीई कार्यालय में हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने उन्हें किसी तरह शांत कराया।

तकनीकी कारणों से हुआ स्थगित, अब 25 से होगी काउंसिलिंग
अब राजकीय मेडिकल, डेंटल, वेटनरी, निजी मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में काउंसिलिंग रविवार 25 अगस्त से शुरू होगी और 27 अगस्त तक चलेगी। शनिवार को संशोधित सीट आवंटन एवं औपबंधिक सीट आवंटन प्रकाशित कर दिया गया। यह जानकारी बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा बोर्ड के विशेष कार्य पदाधिकारी अनिल कुमार सिन्हा ने दी है। उनके अनुसार कुछ तकनीकी त्रुटि के कारण 23 से 25 अगस्त तक आयोजित काउंसिलिंग को रद्द कर दिया गया है।

इसके पहले हंगामा कर रहे लोगों का कहना था कि दूसरी काउंसिलिंग के लिए सीट एलॉटमेंट 22 अगस्त को ही करना था, पर आयोग ने 23 अगस्त को 12 बजे सीट एलॉटमेंट लिस्ट जारी की । इसके बाद काउंसिलिंग के लिए बुला लिया गया। इसमें कई अभ्यर्थी समय पर नहीं पहुंच सके। वहीं शनिवार को जिसे बुलाया गया था उसे काउंसिलिंग स्थगित होने की कोई सूचना नहीं दी गई। काउंसिलिंग कराने के लिए राज्य के अलग-अलग हिस्सों से आए थे। अभिभावक वहां के अधिकारियों से पूछते रहे कि किन कारणों से काउंसिलिंग स्थगित की गई है। इसका कोई जवाब नहीं दिया गया। बस, इतना बताया कि तकनीकी कारणों से काउंसिलिंग स्थगित की गई है। वहीं अभिभावकों कहना था कि इसके पहले भी आयोग ने 18 जुलाई को काउंसिलिंग करायी थी। इसे भी रद्द कर दिया था।

अभ्यर्थियों का आरोप
- दूसरे राज्यों की तरह आयोग सभी छात्रों की मेधा सूची जारी नहीं कर रही है। यहां पर पारदर्शिता का ख्याल नहीं रखा जा रहा है। 
- पहले हुई काउंसिलिंग में किस छात्र का कितने रैंक पर किस-किस कॉलेज में दाखिला हुआ है। किस-किस श्रेणी के छात्रों को कौन कॉलेज एलॉट हुआ। इसके बाद कितनी सीटें श्रेणीवार बची हैं। इसकी जानकारी दी जानी चाहिए। 
- बिहार के सभी छात्रों का रैंकवाइज मेधा निकाला गया, पर सभी छात्रों का डिटेल नहीं दिया गया। सिर्फ छात्र अपना ही मेरिट लिस्ट देख सकते हैं, दूसरे का नहीं। ऐसी प्रक्रिया क्यों अपनाई गई। 
- पहली काउंसिलिंग में सिर्फ दो सौ छात्रों ने दाखिला लिया। दूसरे के लिए 581 छात्रों ने अपग्रेड के लिए आवेदन दिया। ढाई सौ परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। ऐसी स्थिति में किन कारणों से दूसरी काउंसिलिंग में अपग्रेड नहीं हुआ।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bihar BCECE : Counselling postponed new dates released