ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरBHU के स्कूलों में शिक्षकों के लिए 48 पदों निकली वैकेंसी, 12 जुलाई है लास्ट डेट,देखिए सभी डिटेल्स

BHU के स्कूलों में शिक्षकों के लिए 48 पदों निकली वैकेंसी, 12 जुलाई है लास्ट डेट,देखिए सभी डिटेल्स

BHU Teaching 48 Vacancies : बीएचयू द्वारा संचालित सेंट्रल हिंदू बॉयज, सेंट्रल गर्ल्स स्कूल और श्री रणवीर संस्कृत विद्यालय में प्रिंसिपल, टीजीटी-पीजीटी समेत 48 पदों पर शिक्षकों के लिए भर्ती निकली है।

BHU के स्कूलों में शिक्षकों के लिए 48 पदों निकली वैकेंसी, 12 जुलाई है लास्ट डेट,देखिए सभी डिटेल्स
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 20 Jun 2024 06:53 PM
ऐप पर पढ़ें

BHU Teaching Position Vacancy 2024 : बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय ने ग्रुप ए और ग्रुप बी के विभिन्न शिक्षक पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। बीएचयू द्वारा सेंट्रल हिंदू बॉयज स्कूल, सेंट्रल गर्ल्स स्कूल और श्री रणवीर संस्कृत विद्यालय स्कूल में प्रिंसिपल, टीजीटी-पीजीटी और अन्य शिक्षक पदों के लिए 48 रिक्तियां निकली हैं।  इच्छुक उम्मीदवार 12 जुलाई 2024 को शाम 5 बजे तक एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट कर सकेंगे।  एप्लीकेशन फॉर्म भरने के बाद 17 जुलाई 2024 को शाम 5 बजे तक एप्लीकेशन फॉर्म भेजने की तिथि निर्धारित की गई है।

वैकेंसी की डिटेल्स : नोटिफिकेशन के अनुसार, सेंट्रल हिंदू बॉयज स्कूल, सेंट्रल गर्ल्स स्कूल और श्री रणवीर संस्कृत विद्यालय समेत 3 स्कूलों में ग्रुप ए में प्रिंसिपल के लिए एक-एक पदों पर वैंकेंसी निकली है। वहीं, ग्रुप बी में पीजीटी के लिए 9 पद, टीजीटी के लिए 29 पद और प्राइमरी टीचर्स के 7 पदों पर भर्ती निकली है।

एप्लीकेशन फॉर्म फीस : ग्रुप ए में फॉर्म भरने के लिए अनारक्षित, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी के लिए 1000 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। ग्रुप बी कैटेगरी में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 500 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। इसके अलावा एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी वर्ग और महिलाएं निशुल्क आवेदन कर सकेंगी।

आवेदन की प्रक्रिया :

-फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले बीचयू की ऑफिशियल साइट पर विजिट करें।

-फिर Recruitment and Assessment Cell के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू करें।

 -जरूरी क्रेडेंशियल और डिटेल्स के साथ एप्लीकेशन फॉर्म भरें।

-उम्मीदवारों को विभिन्न पदों पर आवेदन के लिए अलग-अलग फॉर्म अप्लाई करना होगा।

-एप्लीकेशन प्रोसेस कंपलीट होने के बाद जरूरी डिटेल्स अच्छे से पढ़ने के बाद ही फॉर्म सबमिट करें और फीस पेमेंट करें।

-कैंडिडेट्स को एप्लीकेशन फॉर्म की एक प्रति को ऑफलाइन सबमिट करना होगा।

इन विषयों के टीचर्स के लिए है वैकेंसी : इसमें इंग्लिश, हिंदी, इतिहास, गणित, दर्शन शास्त्र, ज्योतिष, वेद,व्याकरण, सामाजिक सामाजिक अध्ययन, साहित्य, उर्दू समेत अन्य विषयों के टीचर्स के लिए भर्तियां की जाएंगी।

Virtual Counsellor