DA Image
25 अक्तूबर, 2020|6:49|IST

अगली स्टोरी

अगस्त में बीएचयू प्रवेश परीक्षा की संभावना

jobs in bhu

बीएचयू में अब स्नातक व स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा अगस्त में संचालित होंगी। मंगलवार को केंद्रीय कार्यालय के समिति कक्ष में कुलपति प्रो. राकेश भटनागर की अध्यक्षता में आयोजित उच्चस्तरीय कमेटी की बैठक में यह अहम निर्णय लिया गया। 

यूनिवर्सिटी एडमिशन कोऑर्डिनेशन बोर्ड व एपेक्स एडवाइज़री कमेटी की इस बैठक में विभिन्न संकाय प्रमुख, संस्थानों के निदेशक व अन्य सदस्य शामिल हुए। बीएचयू के पीआरओ डॉ. राजेश सिंह ने बताया कि कोविड-19 की वजह से उत्पन्न स्थिति, रेलगाड़ियों के आवागमन व भारत सरकार की अनलॉक-2 के संबंध में जारी दिशानिर्देशों को ध्यान में रखकर अगस्त में प्रवेश परीक्षा कराने की संभावना तलाशी गई है। 

बता दें कि शैक्षणिक सत्र 2020-2021 में प्रवेश के लिए 10 जुलाई से 29 जुलाई के बीच परीक्षाएं प्रस्तावित थीं। बैठक में प्रवेश परीक्षा की नई संभावित तारीखों पर गहन विचार विमर्श के बाद 16 से 31 अगस्त 2020 के बीच परीक्षा कराने की बात पर सहमति बनी। हालांकि इन तिथियों पर प्रवेश परीक्षाएं कोविड-19 की तब की स्थिति को देखते हुए भारत सरकार मानव संसाधन विकास मंत्रालय व यूजीसी की ओर से जारी दिशानिर्देशों के आधार पर ही कराई जाएंगी। अभ्यर्थियों से प्रवेश परीक्षा से जुड़ी जानकारी के लिए नियमित रूप से विश्वविद्यालय की वेबसाइट देखते रहने को कहा गया है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BHU entrance exam likely in August