DA Image
हिंदी न्यूज़ › करियर › बीएचयू प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड
करियर

बीएचयू प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड

प्रमुख संवाददाता,वाराणसीPublished By: Alakha Singh
Sun, 26 Sep 2021 08:33 PM
बीएचयू प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड

बीएचयू में ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स की प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की वेबसाइट (bhuet.net.nic.in) पर एडमिट कार्ड रविवार को शाम करीब सात बजे अपलोड किए गए। 28 सितंबर से शुरू हो रही प्रवेश परीक्षाओं में पांच लाख से अधिक अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे। इसके लिए देश में करीब 185 केंद्र बने हैं।

एडमिट कार्ड परीक्षा से पहले तक डाउनलोड किया जा सकता है। इमेज करेक्शन की प्रक्रिया लंबी चलने की वजह से एडमिट कार्ड में विलंब हुआ। बहुत से छात्रों के एप्लीकेशन फॉर्म पर पासपोर्ट साइज की फोटो स्पष्ट नहीं थी। प्रवेश परीक्षा 28 सितंबर से चार अक्तूबर तक चलेगी। अभ्यर्थियों को परीक्षा हॉल में एडमिट के साथ ही अपनी आईडी और फोटो भी लेकर जाना होगी। बिना मास्क के किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। सात दिन तक यूजी के 23 और पीजी के 94 पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा कराई जाएगी।

पहले दिन 48 पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा होगी। कोविड के कारण इस वर्ष भी प्रवेश परीक्षा तीन माह विलंब से कराई जा रही है। वहीं यह पहला मौका है जब परीक्षा का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के माध्यम से किया जा रहा है। इसके पहले बीएचयू, टीसीएस कंपनी के माध्यम से प्रवेश परीक्षा कराता रहा है। पूरे भारत में ऑनलाइन परीक्षा 185 केंद्रों पर होगी। वाराणसी में 23 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा पालियों में सुबह 8 से 10, दोपहर में 12:30 से 2:30 बजे और शाम पांच बजे से सात बजे तक कराई जाएगी। 

संबंधित खबरें