Bhavik Bansal aiims Mbbs 2019 Topper Shares His Success Mantra - बिना कोचिंग लिए AIIMS MBBS Topper बने भाविक बंसल DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिना कोचिंग लिए AIIMS MBBS Topper बने भाविक बंसल

bhavik bansal

एम्स के एमबीबीएस पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा में दिल्ली के भाविक बंसल ने टॉप किया है। भाविक ने 100 पर्सेंटाइल के साथ पहला स्थान हासिल किया है।

जीव विज्ञान, रसायन और भौतिकी में भाविक के पूरे 100 अंक आए हैं। वहीं, सामान्य ज्ञान में उनका पर्सेंटाइल 99.9728473 रहा। भाविक ने नीट परीक्षा में भी देशभर में दूसरा स्थान हासिल किया था। भाविक ने नीट परीक्षा में 720 में से 700 अंक हासिल किए थे।

पूर्वी दिल्ली के विश्वासनगर में रहने वाले भाविक ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि एम्स में हमें पता नहीं रहता, कितने सवाल किए हैं। बाकी परीक्षाओं का पता रहता है। भाविक ने बताया कि जब उन्हें पता चला कि उन्होंने टॉप किया है तो उन्हें यकीन नहीं हुआ। भाविक ने कहा कि, मैंने तो यह सोचा था कि टॉप-50 आ जाए तो एम्स दिल्ली मिल जाए। उन्होंने कहा कि वे इस बात से बहुत खुश हैं कि उन्हें पसंदीदा कॉलेज मिल गया। उन्होंने कहा कि उनकी भौतिकी काफी मजबूत थी और उसका फायदा उन्हें मिला। 

JEE Advanced Result 2019: महाराष्ट्र के कार्तिकेय गुप्ता ने किया जेईई एडवांस्ड में टॉप

गेम खेल तनाव दूर करते थे 
एम्स की परीक्षा के दौरान तनाव दूर करने के नुस्खे बताते हुए भाविक ने कहा कि वे कंप्यूटर पर गेम खेलते थे और वीडियो देखते थे। उन्होंने कहा कि वे विज्ञान और कॉमेडी से जुड़ी वीडियो अधिक देखते थे। भाविक ने बताया कि उन्हें कोचिंग की जरूरत नहीं पड़ी और घर पर रहकर ही पढ़ाई की। भाविक के मुताबिक अगर सही तरीकेो से पढ़ाई की जाए तो बिना कोचिंग के भी अच्छा प्रदर्शन किया जा सकता है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bhavik Bansal aiims Mbbs 2019 Topper Shares His Success Mantra