ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरबिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट से पहले 10वीं के छात्रों के लिए बड़ी अपडेट, 11वीं की स्ट्रीमवाइज सीटें जारी

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट से पहले 10वीं के छात्रों के लिए बड़ी अपडेट, 11वीं की स्ट्रीमवाइज सीटें जारी

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटर में एडमिशन को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। इस बाबत समिति ने सभी सरकारी, गैर सरकारी विद्यालय, इंटर कॉलेजों की सूची ofssbihar.in पर अपलोड कर दी है।

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट से पहले 10वीं के छात्रों के लिए बड़ी अपडेट, 11वीं की स्ट्रीमवाइज सीटें जारी
bihar board 10th exam bseb 10th exam
Pankaj Vijayवरीय संवाददाता,पटनाSat, 30 Mar 2024 09:16 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट के ऐलान से पहले बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटर में एडमिशन को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। इस बाबत समिति ने सभी सरकारी, गैर सरकारी उच्च माध्यमिक विद्यालय, इंटर कॉलेजों की सूची ओएफएसएस वेबसाइट ofssbihar.in पर अपलोड कर दी है। मैट्रिक परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राएं समिति की वेबसाइट पर जाकर नामांकन संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। समिति ने कहा है कि इंटर सत्र 2024-26 में नामांकन के लिए विषयवार एवं संकायवार सीटों की संख्या से संबंधित सूची ओएफएसएस वेबसाइट www.ofssbihar.in पर शुक्रवार को अपलोड कर दी गयी है। 

जिन शिक्षण संस्थानों के प्रधानाध्यापक को समिति की ओर से अपलोड सूची में कोई आपत्तियां है वो दो अप्रैल शाम पांच बजे तक अपनी आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं। आपत्ति इमेल bsebjsofss@gmail.com पर भेजना होगा। दो अप्रैल के बाद किसी भी प्रकार की आपत्तियों पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।

Live: खत्म होने वाला है बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट का इंतजार

बिहार बोर्ड ने कहा कि जारी किये गये शिक्षण संस्थान की तरफ से कोई आपत्ति नहीं आती है तो समझा जाएगा कि विषयवार सीटों व संकायवार सीटें सही है। समिति ने कहा है कि एक अप्रैल से राज्य के डिग्री कॉलेजों में इंटर की पढ़ाई की व्यवस्था समाप्त कर दी गयी है। इस कारण इस सूची में डिग्री कॉलेजों को शामिल नहीं किया गया है।

Virtual Counsellor