ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBCECEB: एमबीबीएस तीसरे चरण के सीट आवंटन का रिजल्ट जारी

BCECEB: एमबीबीएस तीसरे चरण के सीट आवंटन का रिजल्ट जारी

बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद ने एमबीबीएस एडमिशन के लिए चल रही तीसरे चरण की काउंसिलिंग का सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी कर दिया। छात्र अपना नामांकन 4 अक्टूबर 2023 तक करा सकेंगे।

BCECEB: एमबीबीएस तीसरे चरण के सीट आवंटन का रिजल्ट जारी
Alakha Singhसंवाददाता,पटनाSun, 01 Oct 2023 08:25 AM
ऐप पर पढ़ें

MBBS Admission 2023: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (बीसीईसीईबी) ने शनिवार की देर रात राज्य के मेडिकल कॉलेजों में तीसरे चरण में नामांकन के लिए सीट आवंटन जारी कर दिया है। इसके आधार पर दाखिला एक से चार अक्टूबर तक होगा। बीसीईसीईबी ने कहा है कि एक से दो अक्टूबर तक बैंक बंद है। इस कारण नामांकन की तिथि एक से चार अक्टूबर तक निर्धारित की गयी है। बीसीईसीईबी के अनुसार जिन छात्रों का ऑल इंडिया कोटा के स्टेट वैकेंसी राउंड में सीट आवंटित किया गया है, उसे राज्य के तीसरे चरण में सीट आवंटन नहीं किया गया है। तीसरे चरण में एमबीबीएस, डेंटल व वेटनरी को मिला कर कुल 1093 सीटों को आवंटित किया गया है। 

दो चरणों की काउंसिलिंग के बाद सरकारी मेडिकल कॉलेजों की 1206 सीटों में 597 सीटें खाली रह गयी थी। वहीं, निजी कॉलेजों की 1050 सीटों में से 263 सीटें खाली रही गयी थीं।

दूसरे चरण के बाद सरकारी डेंटल कॉलेज की 115 सीटों में 75 सीटें खाली थी। वहीं, निजी डेंटल कॉलेजों की 240 में से 122 सीटें खाली थीं। वेटनरी कॉलेजों की 52 में 28 व सेल्फ फाइनेंस की आठ में से आठों सीट खाली थीं। इन सभी सीटों पर तीसरे चरण में नामांकन होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें