ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBCECEB Bihar NEET : बिहार में MBBS में दाखिले के लिए आज जारी होगी मेरिट लिस्ट

BCECEB Bihar NEET : बिहार में MBBS में दाखिले के लिए आज जारी होगी मेरिट लिस्ट

बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (बीसीईसीईबी) सोमवार को राज्य के मेडिकल कॉलेजों के 85 प्रतिशत सीटों पर दाखिले के लिए मेरिट लिस्ट जारी करेगा। इसके बाद दाखिला प्रक्रिया शुरू हो जायेगी।...

BCECEB Bihar NEET : बिहार में MBBS में दाखिले के लिए आज जारी होगी मेरिट लिस्ट
वरीय संवाददाता ,पटनाMon, 24 Jan 2022 09:45 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (बीसीईसीईबी) सोमवार को राज्य के मेडिकल कॉलेजों के 85 प्रतिशत सीटों पर दाखिले के लिए मेरिट लिस्ट जारी करेगा। इसके बाद दाखिला प्रक्रिया शुरू हो जायेगी। इससे पहले रविवार तक छात्रों ने रजिस्ट्रेशन फॉर्म में सुधार किया।

इसी आवेदन के तहत बीसीईसीईबी मेरिट लिस्ट तैयार करने में जुटा है। इस बार सरकारी मेडिकल कॉलेजों में 1151 सीटों पर दाखिला होगा। वहीं, निजी मेडिकल कॉलेजों में 900 सीटों पर एडमिशन होना है। छात्र bceceboard.bihar.gov.in पर जाकर मेरिट लिस्ट देख सकते हैं।

पीजी में दाखिला शुरू: बीसीईसीईबीने मेडिकल पीजी में दाखिले की प्रक्रिया शुरू कर दी है। दाखिले के लिए ऑफलाइन काउंसिलिंग रविवार से शुरू हो गयी है। काउंसिलिंग प्रक्रिया 29 जनवरी तक चलेगी।

केंद्रीय कोटे के 15 सीटों पर दाखिले को आज तक रजिस्ट्रेशन: केंद्रीय कोटे के तहत नीट यूजी काउंसिलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 24 जनवरी है। छात्रों को मेडिकल और डेंटल कॉलेजों की च्वाइस को अपनी इच्छानुसार भरना होगा।

इसके लिए उनको निर्धारित फीस का भुगतान भी करना होगा।

Virtual Counsellor