ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBCECE : बिहार के मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए काउंसिलिंग आज से

BCECE : बिहार के मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए काउंसिलिंग आज से

बिहार के मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए आज से काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरू होगी। बीसीईसीई ने संशोधित मेरिट लिस्ट के आधार पर रैंक लिस्ट जारी कर दी है। दोबारा मौका मिलने पर 535 नये छात्रों ने ऑनलाइन...

BCECE : बिहार के मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए काउंसिलिंग आज से
वरीय संवाददाता ,पटनाWed, 07 Aug 2019 08:59 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए आज से काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरू होगी। बीसीईसीई ने संशोधित मेरिट लिस्ट के आधार पर रैंक लिस्ट जारी कर दी है। दोबारा मौका मिलने पर 535 नये छात्रों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराए हैं। 
 
सरकारी मेडिकल कॉलेजों के लिए सात व आठ अगस्त को काउंसिलिंग होगी। इसके बाद नौ अगस्त को प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों के लिए काउंसिलिंग होगी। वहीं सरकारी और प्राइवेट डेंटल कॉलेजों में 10 अगस्त को काउंसिलिंग होगी। सीट एलॉटमेंट के बाद काउंसिलिंग में नहीं पहुंचने वाले विद्यार्थियों को आगे मौका नहीं मिलेगा। विद्यार्थियों को काउंसिलिंग के लिए समय पर आना होगा। बीसीईसीई ने स्पष्ट किया है कि सीट एलॉटमेंट के बाद भी परीक्षार्थी समय पर नहीं आते हैं तो यह उनकी जवाबदेही होगी। काउंसिलिंग के लिए छात्रों को बीसीईसीई के हवाई अड्डा कार्यालय में बुलाया गया है। प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में दाखिला लेने वालों को सीट आवंटन के बाद बीसीईसीई के परीक्षा नियंत्रक के नाम पर दो लाख रुपये का बैंक ड्राफ्ट बनाकर आना है। सीट आवंटन के बाद दाखिला नहीं लेने पर जब्त कर ली जाएगी। प्राइवेट डेंटल कॉलेज वाले को 50 हजार रुपये फीस के तौर देना होगा। इन्हें भी बैंक ड्राफ्ट बनाकर लाना होगा।

वहीं, पूर्व में हुई काउंसिलिंग के परीक्षार्थी अपना वेरिफिकेशन पर्ची लेकर आएंगे, ताकि उनकी पहचान हो सके। इधर, बीसीईसीई के ओएसडी अनिल कुमार ने बताया कि आयोग की वेबसाइट पर काउंसिलिंग से संबंधित  जानकारी उपलब्ध करा दी गई है। रविवार को भी कुछ नई जानकारियां वेबसाइट पर डाली जाएंगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें