DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  बीबीएयू : कॉमन एंट्रेंस के इंतजार में रुके दाखिले, इस सप्ताह हो सकता है फैसला

करियरबीबीएयू : कॉमन एंट्रेंस के इंतजार में रुके दाखिले, इस सप्ताह हो सकता है फैसला

संवाददाता,लखनऊPublished By: Pankaj Vijay
Tue, 01 Jun 2021 12:30 PM
बीबीएयू : कॉमन एंट्रेंस के इंतजार में रुके दाखिले, इस सप्ताह हो सकता है फैसला

बीबीएयू में प्रवेश कॉमन एंट्रेस के आदेश के इंतजार में रुके हुए है। केंद्रीय विश्वविद्यालयों की संयुक्त प्रवेश परीक्षा के साथ विहव अपनी प्रवेश परीक्षा की भी तैयारी कर रहा है। बीबीएयू ने केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय से संपर्क किया है। इस पर अंतिम फैसला जून के पहले सप्ताह के अंदर होगा।

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने तय किया था कि सभी केंद्रीय विश्वविद्यालयों में नए शैक्षिक सत्र के दाखिले के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा होगी। विश्वविद्यालयों के साथ यूजीसी की बैठक भी हो चुकी है लेकिन कोई फैसला नहीं हो पाया। इस बीच करोना महामारी की दूसरी लहर के कारण शैक्षिक सत्र भी अस्त व्यस्त हो गया। महामारी के चलते संयुक्त प्रवेश परीक्षा को लेकर यूजीसी कोई कार्यक्रम घोषित नहीं कर पाया जिसके कारण अंबेडकर विश्वविद्यालय में दाखिले की प्रक्रिया में काफी विलंब हो रहा है।

बीबीएयू प्रशासन स्नातक और स्नातकोत्तर सहित पीएचडी के दाखिले के लिए अप्रैल में आवेदन फार्म आमंत्रित करता था लेकिन इस बार जून आने को है। 

विश्वविद्यालय की प्रवक्ता डॉक्टर रचना गंगवार का कहना है कि बीबीएयू प्रशासन ने अपनी प्रवेश परीक्षा को लेकर अंतिम निर्णय नहीं लिया है। केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय से संपर्क किया गया। मंत्रालय से जवाब की प्रतीक्षा है।  जवाब आते ही इस दिशा में उचित कार्रवाई की जाएगी। 

संबंधित खबरें