DA Image
24 अक्तूबर, 2020|10:27|IST

अगली स्टोरी

बेसिक शिक्षा विभाग : अब STF करेगी लापरवाह शिक्षकों की जांच

up stf  file photo ht

बेसिक शिक्षा विभाग में काम करने वाले अधिकारी शिक्षक व कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से अपने समस्त दस्तावेज मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड करने हैं। इसमें लापरवाही करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। साथ ही एसटीएफ से इनकी जांच भी कराई जाएगी।

शासन के निर्देशानुसार बेसिक शिक्षा विभाग ने अपने सभी कर्मचारियों को निर्देश दिए थे कि अभी कर्मचारी तत्काल अपने समस्त शैक्षणिक व अन्य दस्तावेज मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड करें। पहले चरण में शिक्षकों व कर्मचारियों को अपने दस्तावेज अपलोड करने थे। लेकिन विभाग के शिक्षक लगातार इस काम में लापरवाही कर रहे हैं। शिक्षकों की मांग के चलते विभाग ने कई बार मानव संपदा पोर्टल पर डाटा अपलोड करने की तिथि भी बढ़ाई। लेकिन अभी भी लगभग 800 कर्मचारी ऐसे हैं जिन्होंने जिले में डाटा अपलोड नहीं किया है।

कर्मचारियों को 10 नवंबर करना होगा डाटा अपलोड :
विभाग ने अपने सभी कर्मचारियों को मानव संपदा पोर्टल http://ehrms.upsdc.gov.in/ पर डाटा अपलोड करने का अंतिम मौका दिया है। जिन कर्मचारियों ने अभी तक विभागीय पोर्टल पर सूचनाएं अपलोड नहीं की है, उन्हें 10 नवंबर तक अपने समस्त शैक्षणिक दस्तावेज व विभाग द्वारा मांगी हुई जानकारियां पोर्टल पर अपलोड करनी होगी। इसके बाद भी अगर उन्होंने लापरवाही की तो उनके खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. लक्ष्मीकांत पांडेय, ने बताया कि सभी कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से मानव संपदा पोर्टल पर अपना डाटा अपलोड करना है। इसमें लापरवाही करने वालों की जांच कराई जाएगी और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई भी होगी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Basic Education Department: Now STF will investigate careless teachers