ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरबैंक ऑफ इंडिया में 214 भर्तियां, आज आवेदन का अंतिम दिन

बैंक ऑफ इंडिया में 214 भर्तियां, आज आवेदन का अंतिम दिन

बैंक ऑफ इंडिया में ऑफिसर व मैनेजर समेत कई सीनियर पदों पर निकली वैकेंसी के लिए आज आवेदन का अंतिम दिन है। कुल वैकेंसी की संख्या 214 है। इन पदों के लिए bankofindia.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन किया जा...

बैंक ऑफ इंडिया में 214 भर्तियां, आज आवेदन का अंतिम दिन
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 30 Sep 2020 11:14 AM
ऐप पर पढ़ें

बैंक ऑफ इंडिया में ऑफिसर व मैनेजर समेत कई सीनियर पदों पर निकली वैकेंसी के लिए आज आवेदन का अंतिम दिन है। कुल वैकेंसी की संख्या 214 है। इन पदों के लिए bankofindia.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। रिक्तियों में इकोनॉमिस्ट की 4 वैकेंसी, स्टैटिशियन की 2, रिस्क मैनेजर की 9, क्रेडिट एनालिस्ट की 60, क्रेडिट ऑफिसर की 79, आईटी (फिनटेक) की 30, आईटी (डाटा एनालिस्ट) की 12, आईआईटी (इंफॉर्मेशन सिक्योरटी) की 8 और टेक अप्रेजल की 10 वैकेंसी है। 

सभी पदों के लिए आयु सीमा और शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग है। इससे जुड़ी जानकारी के लिए अभ्यर्थी नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर विस्तृत नोटिफिकेशन देख सकते हैं। आयु सीमा में एससी, एसटी वर्ग को 5 वर्ष और ओबीसी की तीन वर्ष की छूट मिलेगी।

आवेदन फीस
जनरल कैटेगरी - 850 रुपये
आरक्षित वर्ग - 175 रुपये 

ऑनलाइन टेस्ट में 175 प्रश्न होंगे जिन्हें 150 मिनट में हल करना होगा। इंग्लिश और जनरल अवेयरनेस से 50-50 प्रश्न होंगे। इसमें बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े प्रश्न भी आएंगे। शेष 75 प्रश्न प्रोफेशनल नॉलेज से होंगे। 

चयन
ऑनलाइन लिखित परीक्षा और/या पर्सनल इंटरव्यू/जीडी। आवेदन की संख्या पर निर्भर करेगा कि ऑनलाइन लिखित परीक्षा भी होगा या सिर्फ इंटरव्यू/जीडी होगा। अगर ऑनलाइन टेस्ट होता है तो ऑनलाइन एग्जाम व इंटरव्यू का वेटेज 80:20 का होगा। उम्मीदवार का फाइनल सेलेक्शन ऑनलाइन टेस्ट व इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर होगा। 

पूरा नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें 

Virtual Counsellor