ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरराष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में बीए-एलएलबी की कक्षाएं जुलाई से

राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में बीए-एलएलबी की कक्षाएं जुलाई से

राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय प्रयागराज के कुलाधिपति हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश अरुण भंसाली और न्यायमूर्ति एमके गुप्ता ने राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के अस्थायी कैंपस का निरीक्षण किया। कुलपति ने स्म

राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में बीए-एलएलबी की कक्षाएं जुलाई से
Alakha Singhकार्यालय संवाददाता,प्रयागराजWed, 29 May 2024 06:37 PM
ऐप पर पढ़ें

डॉ. राजेंद्र प्रसाद राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के परिसर का निर्माण कार्य झलवा में चल रहा है। इसे पूरा होने में वक्त लगेगा, सो इससे पहले फाफामऊ स्थित बीबीएस इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर में विधि विश्वविद्यालय की अकादमिक और प्रशासनिक गतिविधियों का संचालन शुरू कर दिया गया है। मंगलवार को नवप्रवेशियों एवं अभिभावकों के लिए परिसर में भ्रमण का आयोजन किया गया। इस अवसर पर 80 लोगों ने परिसर का भ्रमण किया। इस दौरान परिसर में मिलने वाली सुविधाओं, व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से बताया गया।

कुलपति प्रो. उषा टंडन ने बताया कि इस अवसर पर छात्र-छात्राएं एवं अभिभावकों ने परिसर का भ्रमण किया। उन्हें स्मार्ट क्लास रूम, छात्रावास की सुविधाओं से रूबरू कराया गया। कुलपति ने जीवंत शैक्षणिक जीवन पर प्रकाश डाला। इस दौरान छात्र, अभिभावक और कुलपति के बीच एक घंटे का इंटरैक्टिव सत्र का आयोजन किया गया। इसमें विद्यार्थियों और अभिभावकों ने खुला संवाद किया तथा विश्वविद्यालय जीवन के विभिन्न पहलुओं, पाठ्यचर्या पर चर्चा की। कुलपति ने बताया कि पांच चरणों की काउंसिलिंग में बीए-एलएलबी में 60 सीटों के सापेक्ष 59 प्रवेश हो चुके हैं। जुलाई मध्य से नए सत्र के लिए कक्षाएं शुरू होंगी।

मुख्य न्यायाधीश ने कैंपस का किया निरीक्षण:
डॉ. राजेंद्र प्रसाद राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. उषा टंडन ने बताया कि कुलाधिपति हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश अरुण भंसाली और न्यायमूर्ति एमके गुप्ता ने सोमवार को अस्थायी कैंपस का निरीक्षण किया। उन्होंने कानूनी शिक्षा में उत्कृष्टता के लिए विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए, सुविधाओं और बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए बहुमूल्य सुझाव दिए। 

आपका बता दें कि नए सत्र 2024-25 के लिए छात्रों की एडमिशन प्रक्रिया पूरी हो गई है। नए छात्रों के लिए कक्षाएं नियमित रूप से जुलाई 2023 से शुरू की जाएंगी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसकी तैयारियां पूरी कर ली हैं। 

Virtual Counsellor
Advertisement