ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरबीएड कॉलेज : सवा लाख परीक्षार्थी देंगे बीएड प्रवेश परीक्षा

बीएड कॉलेज : सवा लाख परीक्षार्थी देंगे बीएड प्रवेश परीक्षा

बिहार के बीएड कॉलेजों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 29 मार्च को होनी है। छात्र-छात्राएं 23 मार्च को एडमिट कार्ड निकाल सकते हैं। प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए लगभग सवा लाख परीक्षार्थियों के...

बीएड कॉलेज : सवा लाख परीक्षार्थी देंगे बीएड प्रवेश परीक्षा
संवाददाता,पटनाThu, 05 Mar 2020 09:31 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के बीएड कॉलेजों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 29 मार्च को होनी है। छात्र-छात्राएं 23 मार्च को एडमिट कार्ड निकाल सकते हैं। प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए लगभग सवा लाख परीक्षार्थियों के शामिल होने की उम्मीद है। आवेदन की तिथि दो मार्च को समाप्त हो गई।

परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए पांच मार्च तक शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि है। सीईटी-बीएड के स्टेट नोडल ऑफिसर प्रो. अजीत कुमार ने बताया कि अभी तक एक लाख 16 हजार परीक्षार्थियों ने पैसा जमा करा लिया है। उम्मीद है गुरुवार की देर रात बारह बजे तक सवा लाख परीक्षार्थी पैसा जमा कर देंगे। प्रो. कुमार ने बताया कि पहली बार एलएनएमयू को परीक्षा कराने की जिम्मेवारी मिली है।

इससे पहले इस परीक्षा का आयोजन नालंदा ओपेन यूनिवर्सिटी की ओर से किया जाता था। उस वक्त आवेदन की संख्या 95 हजार के आसपास थी। इस साल आवेदकों की संख्या में 30 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। हालांकि अंतिम दिन सर्वर डाउन होने की वजह से सैकड़ों छात्र-छात्राएं आवेदन नहीं कर सके। बिहार राज्य टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज के अध्यक्ष डॉ संजय कुमार ने कहा कि छात्र-छात्राओं की हित को ध्यान में रखते हुए राजभवन से कम से कम एक सप्ताह का समय आवेदन की बढ़ाने की मांग की हैं। कहा कि इस मामले में ज्ञापन सौपेंगे।

Virtual Counsellor