ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरअजीम प्रेमजी विश्वविद्यालय से राज्य में उच्च शिक्षा का स्तर उठेगा : CM हेमंत सोरेन

अजीम प्रेमजी विश्वविद्यालय से राज्य में उच्च शिक्षा का स्तर उठेगा : CM हेमंत सोरेन

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व विप्रो के संस्थापक अजीम प्रेमजी की मौजूदगी में शनिवार को झारखंड के उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के बीच एमओयू हस्ताक्षर संपन्न हुआ। अब राजधानी रांची क

अजीम प्रेमजी विश्वविद्यालय से राज्य में उच्च शिक्षा का स्तर उठेगा : CM हेमंत सोरेन
Alakha Singhहिन्दुस्तान ब्यूरो,रांचीSun, 25 Sep 2022 11:47 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व विप्रो के संस्थापक अजीम प्रेमजी की मौजूदगी में शनिवार को झारखंड के उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के बीच एमओयू हस्ताक्षर संपन्न हुआ। अब राजधानी रांची के इटकी में अजीम प्रेमजी विश्वविद्यालय की स्थापना होगी। विश्वविद्यालय के शिलान्यास के लिये अजीम प्रेमजी इस वर्ष के अंत में रांची आएंगे। कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में एमओयू हुआ। अजीम प्रेमजी ऑनलाइन उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि अजीम प्रेमजी फाउंडेशन जैसे अनुभवी संस्थान द्वारा विश्वविद्यालय संचालित होने से न सिर्फ राज्य में उच्च शिक्षा का स्तर उठेगा बल्कि राज्य के प्रतिभावान छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए दूसरे राज्यों में पलायन नहीं करना पड़ेगा। यह प्रयास ऐतिहासिक है और यह छात्र-छात्राओं सहित झारखंड के सर्वांगीण विकास में मील का पत्थर साबित होगा।

युवाओं को भविष्य संवारने का मिलेगा अवसर : हेमंत सोरेन
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में उच्च शिक्षा के क्षेत्र में प्रतिष्ठित अजीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी के निर्माण से हजारों युवाओं को अपना भविष्य संवारने के अवसर मिलेंगे। यूनिवर्सिटी शीघ्र मूर्तरूप ले इसके लिए सरकार पूरा सहयोग करेगी। विश्वविद्यालय की स्थापना से यहां के युवा अनुसंधान आधारित शिक्षा के साथ-साथ आधुनिक शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे। सरकार राज्य के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण ज्ञानवर्धक तथा रोजगारपरक शिक्षा उपलब्ध कराना के लिये तेजी से प्रयास कर रही है।

झारखंड के विकास के लिये समर्पित भाव से करेंगे काम : अजीम प्रेमजी
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के अध्यक्ष-सह-आईटी कंपनी विप्रो के संस्थापक अजीम प्रेमजी ने कहा कि वह झारखंड के लोगों के विकास के लिए पूर्ण रूप से समर्पित होकर कार्य करना चाहते हैं। फाउंडेशन झारखंड में विश्वविद्यालय की स्थापना, शैक्षणिक स्तर में गुणात्मक सुधार के साथ-साथ कई विभिन्न क्षेत्रों में राज्य सरकार के साथ समन्वय स्थापित कर योजनाबद्ध तरीके से कार्य करेगी।
 

epaper