DA Image
31 अक्तूबर, 2020|2:22|IST

अगली स्टोरी

क्या केंद्र सरकार ने निकाली है आयुष्मान मित्रों की 1.12 लाख भर्तियां, जानें क्या है इस खबर का सच

modi government has not raleased ayushman mitra bharti notification

यूट्यूब पर इन दिनों एक वीडियो काफी देखा जा रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार ने आयुष्मान मित्रों की 1.12 लाख भर्तियां निकाली है। इस वीडियो को हजारों लोग देख चुके हैं। लेकिन यह वीडियो पूरी तरह फर्जी है। भारत सरकार के प्रेस सूचना कार्यालय ने इस खबर का खंडन किया है। सरकार की फैक्ट चैक ऑर्गेनाइजेशन पीआईबी फैक्ट चैक ( PIB Fact Check ) ने इस खबर को पूरी तरह फेक करार दिया है। पीआईबी फैक्ट चैक ने कहा है कि आयुष्मान भारत योजना के तहत केंद्र सरकार ने ऐसी कोई भर्ती नहीं निकाली है। 

पीआईबी फैक्ट चैक ने ट्वीट कर कहा, 'दावा: एक #YouTube वीडियो में दावा किया गया है कि आयुष्मान भारत की वेबसाइट पर ‘आयुष्मान मित्र भर्ती 2020’ की घोषणा की गई है। 
#PIBFactCheck: यह दावा फर्जी है। आयुष्मान भारत की वेबसाइट पर ऐसी कोई घोषणा नहीं हुई है।'


ऐसी किसी भ्रामक खबर की यहां करें शिकायत:  बता दें कि सरकार से जुड़ी कोई खबर सच है या फर्जी, यह जानने के लिए PIB Fact Check की मदद ली जा सकती है। कोई भी व्यक्ति PIB Fact Check को संदेहात्मक खबर का स्क्रीनशॉट, ट्वीट, फेसबुक पोस्ट या यूआरएल वॉट्सऐप नंबर 8799711259 पर भेज सकता है या फिर pibfactcheck@gmail.com पर मेल कर सकता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ayushman mitra recruitment 2020 : modi government has not released ayushman mitra bharti notification job video news is fake