ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरक्या केंद्र सरकार ने निकाली है आयुष्मान मित्रों की 1.12 लाख भर्तियां, जानें क्या है इस खबर का सच

क्या केंद्र सरकार ने निकाली है आयुष्मान मित्रों की 1.12 लाख भर्तियां, जानें क्या है इस खबर का सच

यूट्यूब पर इन दिनों एक वीडियो काफी देखा जा रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार ने आयुष्मान मित्रों की 1.12 लाख भर्तियां निकाली है। इस वीडियो को हजारों लोग देख चुके हैं। लेकिन यह वीडियो...

क्या केंद्र सरकार ने निकाली है आयुष्मान मित्रों की 1.12 लाख भर्तियां, जानें क्या है इस खबर का सच
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 31 Oct 2020 02:22 PM
ऐप पर पढ़ें

यूट्यूब पर इन दिनों एक वीडियो काफी देखा जा रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार ने आयुष्मान मित्रों की 1.12 लाख भर्तियां निकाली है। इस वीडियो को हजारों लोग देख चुके हैं। लेकिन यह वीडियो पूरी तरह फर्जी है। भारत सरकार के प्रेस सूचना कार्यालय ने इस खबर का खंडन किया है। सरकार की फैक्ट चैक ऑर्गेनाइजेशन पीआईबी फैक्ट चैक ( PIB Fact Check ) ने इस खबर को पूरी तरह फेक करार दिया है। पीआईबी फैक्ट चैक ने कहा है कि आयुष्मान भारत योजना के तहत केंद्र सरकार ने ऐसी कोई भर्ती नहीं निकाली है। 

पीआईबी फैक्ट चैक ने ट्वीट कर कहा, 'दावा: एक #YouTube वीडियो में दावा किया गया है कि आयुष्मान भारत की वेबसाइट पर ‘आयुष्मान मित्र भर्ती 2020’ की घोषणा की गई है। 
#PIBFactCheck: यह दावा फर्जी है। आयुष्मान भारत की वेबसाइट पर ऐसी कोई घोषणा नहीं हुई है।'


ऐसी किसी भ्रामक खबर की यहां करें शिकायत:  बता दें कि सरकार से जुड़ी कोई खबर सच है या फर्जी, यह जानने के लिए PIB Fact Check की मदद ली जा सकती है। कोई भी व्यक्ति PIB Fact Check को संदेहात्मक खबर का स्क्रीनशॉट, ट्वीट, फेसबुक पोस्ट या यूआरएल वॉट्सऐप नंबर 8799711259 पर भेज सकता है या फिर pibfactcheck@gmail.com पर मेल कर सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें