ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरAU: एलएलबी में आज होगा दाखिला, बीएससी की नई कटऑफ भी जारी

AU: एलएलबी में आज होगा दाखिला, बीएससी की नई कटऑफ भी जारी

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के नए शैक्षिक सत्र में दाखिला की सिलसिला शुरू है। रविवार को एलएलबी में प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश कोआर्डिनेटर प्रो. आरके चौबे की तरफ से जारी सूचना के अनुसार सभी वर्ग में 180.20...

AU: एलएलबी में आज होगा दाखिला, बीएससी की नई कटऑफ भी जारी
Yogesh Joshiहिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजSun, 12 Dec 2021 08:56 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के नए शैक्षिक सत्र में दाखिला की सिलसिला शुरू है। रविवार को एलएलबी में प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश कोआर्डिनेटर प्रो. आरके चौबे की तरफ से जारी सूचना के अनुसार सभी वर्ग में 180.20 या इससे अधिक और एसटी वर्ग में 100 या इससे अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को दाखिले के लिए बुलाया गया है। इसके अलावा 17 दिसंबर को शिक्षक-कर्मचारी कोटे के तहत आने वाले सभी अभ्यर्थियों को आवश्यक दस्तावेजों के साथ प्रवेश भवन बुलाया गया है।

बीएससी का नई कटऑफ भी जारी

  • प्रो. केएन उत्तम की ओर से जारी सूचना के अनुसार 14 दिसंबर को बीएससी मैथ में शिक्षक-कर्मचारी कोटे के सभी, इसी दिन बीएससी बायो में शिक्षक-कर्मचारी कोटे के सभी और ईडब्ल्यूएस में 164 या इससे अधिक पाने वालों को बुलाया गया है। वहीं, इसी दिन बीएससी होम साइंस में शिक्षक-कर्मचारी कोटे के तहत आने वाले सभी अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है।

एलएलएम में 46 और बीए में 110 दाखिले

  • इविवि में शनिवार को अलग-अलग पाठ्यक्रम में 146 प्रवेश हुए हैं। प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो.आईआर सिद्दीकी की ओर से जारी सूचना के अनुसार एलएलएम में अनारक्षित वर्ग में 21, ओबीसी में 15, एससी में पांच, एसटी में तीन और ईडब्ल्यूएस में कुल दो अभ्यर्थियों को प्रवेश दिए गए। बीए में एससी वर्ग में 108 और एसटी वर्ग में दो अभ्यर्थियों को प्रवेश दिए गए। इस लिहाज से एलएलएम में कुल 46 और बीए में 110 लोगों ने दाखिला लिया।

परास्नातक का कटऑफ भी जारी

  • रसायन विज्ञान विभाग प्रवेश चेयरमैन प्रो. दिनेश मणि की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक एमएससी रसायन विज्ञान प्रवेश परीक्षा के तहत सभी वर्ग में 166 या इससे अधिक अंक पाने वालों को 14 दिसंबर को काउंसिलिंग के लिए विभाग में बुलाया गया है। एमएससी कृषि रसायन में सभी वर्ग में 224 या इससे अधिक अंक पाने वालों को बुलाया गया है।

सीएमपी में कल का कटऑफ

  • प्राचार्य डॉ. बृजेश कुमार की ओर से जारी सूचना के अनुसार 13 दिसंबर को बीकॉम में ओबीसी वर्ग में 129.20 या इससे अधिक, एससी में 110 या इससे अधिक, ईडब्ल्यूएस में 130 या इससे अधिक और एसटी के सभी, बीएससी गणित में अनारक्षित वर्ग में 146 या इससे अधिक और एसटी के सभी, बीएससी बायो में ओबीसी वर्ग में 114 या इससे अधिक, एससी में 96 या इससे अधिक ईडब्ल्यूएस में 110 या इससे अधिक और एसटी के सभी को एडमिशन के लिए बुलाया गया है।
epaper