DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

असि. प्रोफेसर की लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित

rbse 8th result 2019  rajasthan board 8th result  rajeduboard rajasthan gov in  rajasthan 8th result

उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने हिन्दी और कृषि अभियंत्रण के असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए हुई लिखित परीक्षा का परिणाम शुक्रवार को जारी कर दिया। इसमें 996 अभ्यर्थियों को सफलता मिली है। परिणाम आयोग की वेबसाइट पर देखा जा सकता है।
असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए हुई लिखित परीक्षा में सामान्य वर्ग के 646 अभ्यर्थी सफल हुए हैं, कटऑफ 157.65 है। ओबीसी के 204 अभ्यर्थी सफल हुए हैं, कटऑफ 167.06 है। एससी-एसटी के 146 अभ्यर्थी सफल हुए हैं, कट ऑफ 150.59 है।  बता दें कि हिन्दी की लिखित परीक्षा में पूछे गए पांच प्रश्नों को लेकर अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। बीएचयू के विशेषज्ञों से जांच कराने के बाद हाईकोर्ट ने उत्तर कुंजी संशोधित करने के आदेश दिए थे। हाईकोर्ट के आदेश पर 9 अगस्त को संशोधित उत्तर कुंजी जारी की गई थी। इसी उत्तर कुंजी से ओएमआर का मूल्यांकन कर परिणाम घोषित किया गया है। असिस्टेंट प्रोफेसर कृषि अभियंत्रण के 5 पदों के लिए 25 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। इसका कटऑफ 70.71 है। 


दो विषयों का अंतिम परिणाम भी घोषित
आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर कृषि प्रसार और कृषि रसायन का अंतिम परिणाम भी घोषित कर दिया है। कृषि प्रसार के तीन पदों के लिए 15 अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में सफल हुए थे। इनमें से 14 इंटरव्यू में शामिल हुए। कृषि रसायन के दो पदों के लिए 11 अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में सफल हुए थे। 10 अभ्यर्थियों ने इंटरव्यू दिया। अंतिम परिणाम भी आयोग की वेबसाइट पर देखा जा सकता है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Asi Results of professor written examination declared