ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरसेना भर्ती रैली 4 दिसंबर से, पहले दिन अग्निवीर टेक्नीकल अभ्यर्थियों की दौड़

सेना भर्ती रैली 4 दिसंबर से, पहले दिन अग्निवीर टेक्नीकल अभ्यर्थियों की दौड़

आगरा में अग्निवीर भर्ती रैली 2023 का विस्तृत कार्यक्रम घोषित हो गया है। एकलव्य स्टेडियम में 4 दिसंबर से शुरू हो रही भर्ती रैली में पहले दिन अग्निवीर टेक्निकल के अभ्यर्थी दौड़ेंगे। अभ्यर्थियों को इसके

सेना भर्ती रैली 4 दिसंबर से, पहले दिन अग्निवीर टेक्नीकल अभ्यर्थियों की दौड़
Alakha Singhवरिष्ठ संवाददाता,आगराFri, 01 Dec 2023 08:08 AM
ऐप पर पढ़ें

Army Agniveer Recruitment Railly: एकलव्य स्टेडियम में 4 दिसंबर से होने जा रही सेना की अग्निवीर भर्ती रैली की तैयारियां अंतिम चरण में पहुंच गई हैं। अप्रैल में हुए ऑनलाइन कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (सीईई ) पास कराने वाले 13 हजार अभ्यर्थी भर्ती रैली में प्रतिभाग करेंगे। भर्ती अग्निवीर जीडी, अग्निवीर लिपिक, अग्निवीर तकनीकी तथा अग्निवीर ट्रेड्समैन (8 वीं एवं 10 वीं पास) की रिक्तियों के लिए की जा रही है । रैली में 12 जिलों के अभ्यर्थी भाग लेंगे।
रैली के पहले दिन 4 दिसंबर को अलीगढ़, इटावा, एटा, झांसी, फिरोजाबाद, मथुरा, मैनपुरी, ललितपुर, हाथरस, कासगंज, जालौन जिलों की सभी तहसीलों की अग्निवीर टेक्नीकल और 5 दिसंबर को इन्हीं जिलों के अग्निवीर लिपिक/स्टोर कीपर और 6 दिसंबर को इन्हीं जिलों के अग्निवीर 8वीं पास ट्रेडमैन, अग्निवीर 10वीं पास ट्रेडमैन की भर्ती रैली होगी।

6 दिसंबर को ही ललितपुर जिले की तालबेहट, मदावरा, पाली, ललितपुर, महरौनी तहसीलों की अग्निवीर जीडी की भर्ती रैली होगी। 7 दिसंबर को कासगंज जनपद की कासगंज, सहावर, पटियाली और अलीगढ़ जिले की खैर, गभाना, कोल, अतरौली, इगलास तहसील के अभ्यर्थियों की अग्निवीर जीडी की भर्ती, 8 दिसंबर को एटा जिले के एटा, जलेसर, अलीगंज और मैनपुरी जिले की कुरावली, करहल, भोगांव, मैनपुरी, घिरोर, किशनी तहसीलों के अभ्यर्थियों की अग्निवीर जीडी की भर्ती होगी।

9 दिसंबर को मथुरा जनपद की मथुरा तहसील और फिरोजाबाद जनपद की सिरसागंज, फिरोजाबाद, शिकोहाबाद, टूंडला, जसराना तहसील के अभ्यर्थियों की अग्निवीर जीडी की भर्ती, 10 दिसंबर को मथुरा जनपद की छाता, गोवर्धन, महावन, मांट तहसील के अभ्यर्थियों की अग्निवीर जीडी की भर्ती, 11 दिसंबर को आगरा जनपद की किरावली और सदर तहसील, जालौन जनपद की जालौन, कालपी, उरई, माधौगढ़, कोंच तहसीलों के अभ्यर्थियों की अग्निवीर जीडी की भर्ती होगी।

12 दिसंबर को आगरा जनपद की बाह, खेरागढ़, एत्मादपुर, फतेहाबाद, झांसी जनपद की मोठ, टेहरौली, मऊरानीपुर, गरौठा, झांसी तहसील के अभ्यर्थियों की अग्निवीर जीडी की भर्ती और 13 दिसंबर को हाथरस जनपद की सिकंदराराऊ, हाथरस, सादाबाद, सासनी और इटावा जनपद की ताखा, भरथना, जसवंतनगर, सैफई, चकरनगर व इटावा तहसीलों के अभ्यर्थियों की अग्निवीर जीडी की भर्ती की दौड़ होगी।

रात 1 बजे स्टेडियम में प्रवेश को लगानी होगी लाइन
सेना भर्ती अधिकारी ने बताया कि भर्ती के लिए एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार मध्य रात्रि 1 बजे एकलव्य स्टेडियम सदर बाजार में रिपोर्ट करेंगे । रैली में आने वाले अभ्यर्थी रैली अधिसूचना और प्रवेश पत्र में सूचित सभी दस्तावेजों की मूल प्रति लेकर आएं। रैली से संबंधित किसी भी समस्या के लिए अभ्यर्थी रैली से पहले ही आगरा स्थित सेना भर्ती कार्यालय अपनी समस्या का समाधान करा लें। सेना भर्ती अधिकारी का कहना है कि उम्मीदवार रहें और दलालों के शिकार न बनें। अभ्यर्थी किसी अनुचित साधन का सहारा न लें क्योंकि सेना में चयन पूरी तरह से निष्पक्ष और पारदर्शी होता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें