ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरअग्निवीर भर्ती : बिहार में 17 नवंबर से 8 जिलों के युवा लगायेंगे दौड़, लाएं ये सर्टिफिकेट, जानें गया रैली का रिजल्ट

अग्निवीर भर्ती : बिहार में 17 नवंबर से 8 जिलों के युवा लगायेंगे दौड़, लाएं ये सर्टिफिकेट, जानें गया रैली का रिजल्ट

मुजफ्फरपुर सेना भर्ती कार्यालय ने अग्निवीर भर्ती के लिए मुजफ्फरपुर समेत आठ जिलों के अभ्यर्थियों का कार्यक्रम जारी कर दिया है। 17 नवंबर मुजफ्फरपुर समेत 8 के युवाओं के लिए चक्कर मैदान में दौड़ होगी।

अग्निवीर भर्ती : बिहार में 17 नवंबर से 8 जिलों के युवा लगायेंगे दौड़, लाएं ये सर्टिफिकेट, जानें गया रैली का रिजल्ट
Pankaj Vijayवरीय संवाददाता,मुजफ्फरपुरTue, 15 Nov 2022 11:06 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बिहार में मुजफ्फरपुर सेना भर्ती कार्यालय ने अग्निवीर भर्ती के लिए मुजफ्फरपुर समेत आठ जिलों के अभ्यर्थियों का कार्यक्रम जारी कर दिया है। 17 नवंबर से 26 नवंबर तक मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी और पश्चिमी चंपारण के युवाओं के लिए चक्कर मैदान में दौड़ होगी। 27 नवंबर को बिहार-झारखंड के सभी धार्मिक शिक्षक जेसीओ की भर्ती रैली होगी। हर दिन का अलग-अलग कार्यक्रम जारी किया गया है। सेना भर्ती निदेशक कर्नल बॉबी जसरोटिया ने कार्यक्रम जारी करते हुए कहा है कि 17 नवंबर को सभी आठ जिलों की टेक्निकल श्रेणी के अभ्यर्थियों की भर्ती रैली होगी। मुजफ्फरपुर से संबद्ध आठ जिलों के 60 हजार से अधिक युवाओं ने अग्निवीर भर्ती रैली के लिए ऑनलाइन निबंधन कराया है।

सेना भर्ती कार्यालय की ओर से सभी अभ्यर्थियों को प्रवेशपत्र जारी किया जा चुका है। सेना भर्ती निदेशक ने कहा कि एआरओ मुजफ्फरपुर में शामिल आठ जिलों के युवा अग्निवीर के टेक्निकल, जीडी, ट्रेड्समैन, क्लर्क/ स्टोर कीपर टेक्निकल श्रेणी के लिए अलग-अलग तिथियों में शारीरिक परीक्षा में भाग लेंगे। अभ्यर्थी अपने प्रमाणपत्रों को अधिसूचना में दिए गए क्रम के अनुसार सजा कर रखें।

लगेंगे ये सर्टिफिकेट
1. शपथ पत्र
2. दसवीं का शैक्षणिक प्रमाणपत्र
3. 12वीं कक्षा के शैक्षणिक प्रमाणपत्र
4. चरित्र प्रमाणपत्र
5. निवास प्रमाणपत्र
6. जाति प्रमाणपत्र
7. एनससी खेल-कूद प्रमाणपत्र /सैनिक/भूतपुर्व सैनिक का प्रमाणपत्र
8. आधार कार्ड/मतदाता पहचान पत्र /पैन कार्ड
9. अविवाहित प्रमाणपत्र

वायुसेना अग्निवीर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, जानें योग्यता व आवेदन समेत खास बातें

गया एआरओ की भर्ती रैली हो गयी समाप्त
चक्कर मैदान में गया एआरओ से जुड़े 11 जिलों की भर्ती रैली सोमवार को समाप्त हो गई। अंतिम दिन ट्रेड्समैन श्रेणी में गया, रोहतास और कैमूर जिले के 2050 अभ्यर्थियों ने दौड़ लगाई। इनमें करीब 400 अभ्यर्थियों ने निर्धारित समय में 1600 मीटर दौड़ पूरी की। इसके बाद उन्हें अन्य बहाली प्रक्रिया के लिए चयनित किया गया। बताया गया कि अंतिम दिन 2950 अभ्यर्थी पहुंचे। दौड़ से पहले लंबाई, सीना, सर्टिफिकेट व अन्य जांच में 900 अभ्यर्थी छंट गये। रविवार रात एक बजे से शुरू हुई जांच के बाद 2050 युवाओं को दौड़ के लिए फिट पाया गया।

- सेना कार्यालय सभी अभ्यर्थियों को प्रवेशपत्र जारी कर चुका है
- अभ्यर्थी प्रमाणपत्रों को अधिसूचना में दिए गए क्रम के अनुसार रखें

नर्सिंग असिस्टेंट की भर्ती रैली कटिहार में
सेना भर्ती निदेशक कर्नल बॉबी जसरोटिया ने बताया कि मुजफ्फरपुर एआरओ से जुड़े शोल्जर टेक्निकल, नर्सिंग असिस्टेंट शोल्जर, नर्सिंग असिस्टेंट वेटनरी के अभ्यर्थी को कटिहार में भर्ती रैली में जाना है।

Virtual Counsellor