ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरArmy Agniveer Bharti Rally: दानापुर में 23 नवंबर से 11 दिनों तक चलेगी सेना भर्ती रैली

Army Agniveer Bharti Rally: दानापुर में 23 नवंबर से 11 दिनों तक चलेगी सेना भर्ती रैली

Army Agniveer 2023: बिहार में सेना अग्निवीर (जीडी) भर्ती रैली का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। दानापुर छावनी क्षेत्र में आने वाले अभ्यर्थियों के लिए सेना भर्ती रैली का आयोजन 23 नवंबर से शुरू होगा। सेना

Army Agniveer Bharti Rally: दानापुर में 23 नवंबर से 11 दिनों तक चलेगी सेना भर्ती रैली
Alakha Singhप्रधान संवाददाता,पटनाSun, 29 Oct 2023 09:30 AM
ऐप पर पढ़ें

Army Agniveer Bharti 2023 Date:सेना भर्ती कार्यालय दानापुर में 23 नवंबर से तीन दिसंबर तक सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। इसमें लगभग आठ हजार अभ्यर्थियों के भाग लेने की संभावना है। शनिवार को डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने सेना के अधिकारियों के साथ विधि व्यवस्था की बैठक की।

दानापुर छावनी क्षेत्र के भर्ती निदेशक कर्नल करन मेहता ने बताया कि रैली 23 नवंबर से तीन दिसंबर तक 11 दिनों तक चलेगी। इसमें 23 को जूनियर कमीशन अफसर (धार्मिक शिक्षक) और हवलदार (सर्वेयर ऑटो कारटोग्राफर), 24 नवंबर से 30 नवंबर तक सभी अग्निवीर श्रेणियों की भर्ती होगी और 2 दिसंबर और 3 दिसंबर को अग्निवीर (जनरल ड्यूटी) महिला सेना पुलिस की होने वाली महिला रैली भी शामिल है।

मूलभूत सुविधाओं का प्रबंध डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि लगभग 8 हजार उम्मीदवार रैली में भाग ले सकते हैं। अभ्यर्थियों के लिए सभी मूलभूत सुविधाओं का प्रबंध किया गया है। बैरिकेडिंग, पेयजल की सुविधा, चिकित्सा सुविधा, सीसीटीवी कैमरा, वाटरप्रूफ पंडाल, संभाव्य अभ्यर्थियों के लिए कैंपिग या विश्राम क्षेत्र, चलंत शौचालय एवं मूत्रालय, प्रकाश की व्यवस्था, विद्युत एवं जेनरेटर, अग्निशमन , स्वच्छता, दूरभाष, ध्वनि विस्तारक यंत्र की सुविधा, डाटा फीडिंग, आवासन की सुविधा आदि शामिल है।

स्टेशन पर स्वागत केंद्र रैली संचालन के लिए नियंत्रण कक्ष की स्थापना की जाएगी। दानापुर एवं पाटलिपुत्र रेलवे स्टेशन पर स्वागत केन्द्र बनाया जाएगा। पर्याप्त संख्या में बसों की व्यवस्था रहेगी। डीएम ने अपर जिला दंडाधिकारी, विधि-व्यवस्था को दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति करने करने को कहा है। नगर परिषद् दानापुर की ओर से 10 चलंत शौचालय तथा चार सेट सीमेन्टेड शौचालय की व्यवस्था होगी। चिकित्सा दल भी रहेगा। महिला रैली के लिए महिला डॉक्टर एवं नर्सिंग स्टाफ भी रहेंगी। इसके अलावा वाटर डिस्पेंसर एवं वाटर टैंकर की व्यवस्था भी की जाएगी।

सात जिलों के अभ्यर्थी लेंगे भाग
सेना भर्ती रैली में सात जिलों सीवान, सारण (छपरा), गोपालगंज, वैशाली, पटना, बक्सर एवं भोजपुर के अभ्यर्थी भाग लेंगे। इसका आयोजन न्यू केएलपी ग्राउंड, चांदमारी, दानापुर कैंट में किया जाएगा। पुरुष रैली के लिए रैली स्थल पर प्रवेश सभी दिन सुबह और महिला रैली के लिए प्रवेश 2 व 3 दिसंबर को सुबह 3 बजे से होगा।

Virtual Counsellor