ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरअग्निवीर सैनिक भर्ती रैली: अग्निवीर 82 हजार युवक बिहार, झारखंड की  21 हजार युवतियां लगाएंगी दौड़

अग्निवीर सैनिक भर्ती रैली: अग्निवीर 82 हजार युवक बिहार, झारखंड की  21 हजार युवतियां लगाएंगी दौड़

अग्निवीर सैनिक भर्ती रैली गुरुवार से सेना के भर्ती मैदान में शुरू होगी, जो 14 दिनों तक चलेगी। रैली में बिहार के सात जिलों के 82 हजार युवक और बिहार व झारखंड की 21 हजार युवतियों ने आवेदन किया है। रैली क

अग्निवीर सैनिक भर्ती रैली: अग्निवीर 82 हजार युवक बिहार, झारखंड की  21 हजार युवतियां लगाएंगी दौड़
Anuradha Pandeyहिन्दुस्तान प्रतिनिधि,दानापुरWed, 30 Nov 2022 06:56 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अग्निवीर सैनिक भर्ती रैली गुरुवार से सेना के भर्ती मैदान में शुरू होगी, जो 14 दिनों तक चलेगी। रैली में बिहार के सात जिलों के 82 हजार युवक और बिहार व झारखंड की 21 हजार युवतियों ने आवेदन किया है। रैली को सफल बनाने के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सेना भर्ती रैली मैदान जाने के लिए दानापुर हाथी खाना मोड़ से आनंद बाजार विद्युत पावर सब स्टेशन होते हुए मार्ग तय किया गया है।

सेना सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, एक से आठ दिसंबर तक अग्निवीर जीडी के लिए रैली होगी। पहले दिन गोपालगंज, दो दिसंबर को गोपालगंज व वैशाली, तीन को सीवान, चार को सारण, पांच को सारण व पटना (मनेर, दानापुर,पटना सदर, पालीगंज, विक्रम,पुनपुन प्रखंड), छह को पटना के अन्य प्रखंड व भोजपुर, सात को भोजपुर, आठ को भोजपुर, बक्सर, नौ को अग्निवीर क्लर्क/एसकेटी के लिए पटना,सारण, सीवान, 10 को वैशाली, गोपालगंज, बक्सर, भोजपुर, 11को अग्निवीर टेक्निकल के लिए पटना, सारण, सीवान, वैशाली, भोजपुर, बक्सर, गोपालगंज, 12 को अग्निवीर ट्रेडमैन के लिए पटना, सारण, सीवान, वैशाली, 13 को गोपालगंज, बक्सर और भोजपुर के युवक दौड़ लगायेंगे। 14 दिसंबर को बिहार व झारखंड के सभी प्रखंडों के लिए अग्निवीर जीडी (सीएमपी) के लिए युवतियों को बुलाया गया है। 
सेना भर्ती को देखते हुए दानापुर कैंट में 27 मजिस्ट्रेट तैनात

पटना। दानापुर छावनी क्षेत्र में होने वाली सेना की रैली को देखते हुए जिला प्रशासन ने 27 मजिस्ट्रेट की तैनाती की है। विधि व्यवस्था को देखते हुए डीएम और एसएसपी ने मंगलवार को व्यवस्था की समीक्षा की। डीएम व एसएसपी ने कहा कि दो गश्ती दल को भी तैनात किया गया है। साथ ही हेल्प डेस्क-सह-नियंत्रण कक्ष में तीन पालियों में 18 दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है। आनन्द बाजार, मुख्य नियंत्रण कक्ष में तिथिवार 5 दंडाधिकारियों को सुरक्षित रखा गया है। अभ्यर्थियों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो, इसीलिए उनके लिए पेयजल एवं अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध कराई गई है।