अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजस्थान में 28 सितम्बर तक पूरी हो जाएगी शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया

teachers donate their first salary

राजस्थान प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय अध्यापक सीधी भर्ती के तहत विज्ञापित अठाईस हजार शिक्षकों की नियुक्ति एवं पदस्थापन का काम आगामी 28 सितम्बर तक पूरा कर लिया जायेगा। 

शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस संबंध में राज्य सरकार द्वारा कैलेंडर जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की पहल पर इन नव चयनित शिक्षकों की नियुक्ति एवं पदस्थापन की कार्यवाही निर्धारित कैलेंडर के अनुसार 28 सितम्बर तक पूर्ण कर ली जाएगी। उन्होंने बताया कि शिक्षक भतीर् के अंतर्गत अभ्यर्थियों द्वारा जो ऑनलाइन सूचनाएं भरी गई है, उनके आधार पर पंचायत राज नियमों के प्रावधानों के तहत चयनित सूची एवं अन्तिम कट-ऑफ मार्क्स जारी किये गये हैं।

देवनानी ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा विज्ञापित 28 हजार शिक्षकों के पदों के तहत विभिन्न विषयों के 27 हजार 672 पदों पर चयनित अध्यापक लेवल द्वितीय अभ्यर्थियों की नामवार सूची विभागीय वेबसाइट पर  अपलोड कर दी गई है। अभ्यर्थियों की नियुक्ति के संबंध में जारी कैलेण्डर के अनुसार पदों पर नियुक्ति एवं पदस्थापन की वरीयता सूची का प्रकाशन 15 से 23  सितम्बर तक किया जाएगा। 

इसके साथ ही अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन की कार्यवाही होगी। जिला स्थापना समिति से अनुमोदन के बाद 28 सितम्बर तक चयनित अभ्यर्थियों के पदस्थापन की कार्यवाही पूर्ण कर ली जायेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Appointment process for teachers will be completed by September 28 in Rajasthan